Home समाचार कांग्रेस बोली अजीत डोभाल ने मसूद अजहर को दी थी क्लीन चिट,...

कांग्रेस बोली अजीत डोभाल ने मसूद अजहर को दी थी क्लीन चिट, अजीत डोभाल के पुराने इंटरव्यू के जरिए कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

59
0

कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कंधार विमान अपहरण मामले में जैश प्रमुख मसूद अजहर की रिहाई के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था और आतंकवादी को ‘क्लीन चिट’ दी थी.

एनएसए अजीत डोभाल के 2010 के एक इंटरव्यू का हवाला देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीटर पर लिखा, “मोदी सरकार के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने ‘अनजाने में भेद खोल दिया’ और आतंकवादी मसूद अजहर की रिहाई के लिए बीजेपी सरकार को दोषी ठहराया. डोभाल ने कहा कि मसूद अजहर की रिहाई एक राजनीतिक फैसला था.”

रणदीप सुरजेवाला ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए पूछा, “क्या अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद राष्ट्रविरोधी कृत्य को स्वीकार करेंगे?”

सुरजेवाला ने अजीत डोभाल के 2010 के ट्वीट का लिंक भी शेयर किया है. सुरजेवाला के अनुसार डोभाल ने इंटरव्यू में मसूद अजहर को विस्फोटक और बंदूक चलाने की जानकारी न होने का भी सर्टिफिकेट दिया. सुरजेवाला ने बताया कि डोभाल इंटरव्यू में कह रहे हैं-

2- मसूद को निशाना लगाना नहीं आता

3- अजहर को रिहा करने के बाद जम्मू-कश्मीर के टूरिज्म में 200% की वृद्धि हुई

सुरजेवाला ने ट्वीट में कहा कि आतंक से निपटने के लिए डोभाल ने कांग्रेस-यूपीए की नीतियों को राष्ट्र हित में बताया. उन्होंने डोभाल की बात को कोट करते हुए लिखा, “यूपीए-कांग्रेस हाईजैकिंग पर स्पष्ट नीति के साथ आई है. न कोई रियायत और न ही आतंकवादियों के साथ कोई बातचीत.” सुरजेवाला ने सवाल किया कि बीजेपी ने यहीं हिम्मत क्यों नहीं दिखाई?

गौरतलब है कि मसूद अजहर को ‘जी’ कहने के लिए बीजेपी राहुल गांधी पर निशाना साध रही है, जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार किया है. इसी के साथ कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी ने व्यंग्यपूर्वक मसूद अजहर को ‘जी’ कहा था.

बता दें कि दिल्ली में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में राहुल गांधी ने आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर संबोधित किया था. इसे लेकर बीजेपी कांग्रेस पर निशाना साध रही थी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तो कांग्रेस की तुलना पाकिस्तान से कर डाली और कहा कि दोनों में एक बात समान है- आतंकियों के साथ प्रेम.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here