Home राजनीति शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी को टिकट दे सकती है सपा, इस सीट...

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी को टिकट दे सकती है सपा, इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी

99
0

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को चयन को लेकर माथापच्ची शुरू कर दी है। इस बीच निगाहें इस बात पर टिकी हैं आखिर बीजेपी से नाराज चल रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की रणनीति क्या होगी? क्या शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी बदलेंगे या फिर बीजेपी के ही टिकट से फिर चुनाव मैदान में उतरेंगे? हालांकि उनके बगावती तेवरों को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही नजर आ रही कि बीजेपी उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाएगी। शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर भले ही अभी तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हुई है, इस बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा राजनीति में एंट्री कर सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूनम सिन्हा को यूपी की हाईप्रोफाइल सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

लखनऊ से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी पूनम सिन्हा?

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी इस चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को उम्मीदवार बना सकती है। ऐसी खबरें हैं कि उन्हें लखनऊ लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है। इस बात के कयास इसलिए भी लग रहे हैं क्योंकि कुछ समय पहले ही शत्रुघ्न सिन्हा ने अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी। कहा जा रहा है कि उस मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर बातचीत हुई थी, हालांकि अभी इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी साफ नहीं किया गया है।

 

शत्रुघ्न सिन्हा ने की थी अखिलेश से मुलाकात, इसलिए लग रही अटकलें

हालांकि माना ये भी जा रहा है कि अगर समाजवादी पार्टी पूनम सिन्हा को लखनऊ सीट से उम्मीदवार बनाती है तो यहां मजबूत मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि लखनऊ से राजनाथ सिंह वर्तमान सांसद हैं। सूत्र बता रहे हैं कि समाजवादी पार्टी ने पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को लेकर लखनऊ की लोकल पार्टी यूनिट से रिपोर्ट मांगी है और बूथ लेवल तक क्या प्रभाव पड़ेगा, इस पर भी रिसर्च कर रही है। फिलहाल इस पर आखिरी फैसला पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ही करेंगे।

 

सपा ने अब तक 11 उम्मीदवारों के नाम का किया है ऐलान

बता दें कि समाजवादी पार्टी की ओर से अभी तक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी की गई हैं। जिनमें 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इस लिस्ट में तीन महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं, इनमें कन्नौज से डिंपल यादव, लखीमपुर खीरी से डॉ. पूर्वी वर्मा और हरदोई (सुर) सीट से ऊषा वर्मा को टिकट दिया गया है। इनके अलावा मिर्जापुर से राजेंद्र एस विंद और हाथरस (सुरक्षित) सीट से रामजी लाल सुमन को सपा ने टिकट दिया है। वहीं पहली सूची में समाजवादी पार्टी ने यूपी की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया। इस सूची के मुताबिक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। जिन 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, उनमें मैनपुरी, बदायूं, फिरोजाबाद, इटावा, रॉबर्ट्सगंज और बहराइच सीट शामिल हैं। बता दें कि यूपी में इस बार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन किया है, इसमें राष्ट्रीय लोकदल भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here