Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए बसपा प्रत्याशियों के नाम तय, ऐलान...

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए बसपा प्रत्याशियों के नाम तय, ऐलान जल्‍द

39
0

लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों के बीच हलचल भी तेज हो गई है. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा करनी शुरू कर दी है. जिसमें कांग्रेस ने सबसे पहले अपने 5 प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है और अब बसपा भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान करने की तैयारी में है. इस ऐलान से पहले सियासत भी गर्माने लगी है.

सूबे की 11 लोकसभा सीटों पर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है. जिसको देखते हुए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 5 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है और अब बसपा भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने जा रही है.

सूबे में पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट बसपा जारी करने वाली है. बसपा के प्रदेश प्रभारी एमएल भारती का कहना है कि प्रत्याशियों के नामों पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी मुहर भी लगा दी है. बसपा अपने प्रत्याशियों का चयन मजबूत और जिताऊ प्रत्याशियों के तौर पर देखते हुए कर रही है. इस बार के लोकसभा चुनाव में बसपा अपना खाता खोलने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है.

प्रदेश में गठबंधन के बसपा और जोगी कांग्रेस के घटक दल अपने प्रत्याशियों के नामों को अलग-अलग घोषित करने की तैयारी में है. बसपा जहां अपने प्रत्याशियों की जल्द घोषणा करने जा रही है तो वहीं जोगी कांग्रेस अपनी पार्टी के प्रत्याशियो की घोषणा होली तक करने की बात कह रही है. जोगी कांग्रेस के प्रवक्ता संजीव अग्रवाल का कहना है कि पार्टी आलाकमान ने रणनीति तय कर ली है. अब प्रत्याशियों के नाम का ऐलान ही बचा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here