Home समाचार एक स्पेलिंग की गलती से हो जाती बड़ी ‘मिस्टेक’, विदेश भाग जाते...

एक स्पेलिंग की गलती से हो जाती बड़ी ‘मिस्टेक’, विदेश भाग जाते नरेश गोयल!

114
0


एक छोटी सी गलती के चलते जेट एयरवेज के प्रमोटर और पूर्व अध्यक्ष नरेश गोयल और उनकी पत्नी देश छोड़ कर निकलने में लगभग कामयाब हो गए थे लेकिन समय रहते वह गलती पकड़ में आ गई और विमान को रोक कर दोनों को उतारा गया. यह छोटी सी गलती थी उनके नाम की स्पैलिंग बदली हुई होना. दरअसल मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स की तरफ से गोयल के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर में उनके सरनेम की स्पैलिंग में एक गलती होने के चलते इमिग्रेशन काउंटर पर वह पकड़ में नहीं आ सके.

Goel की जगह Goyal 

दरअसल लुक आउट सर्कुलर में नरेश गोयल के सरनेम की स्पैलिंग Goel के स्‍थान पर Goyal हो गई. जब नरेश और उनकी पत्नी इमिग्रेशन काउंटर पर पहुंचे तो उनके पासपोर्ट नंबर के साथ सिस्टम में Goel सरनेम था जिसके चलते लुक आउट सर्कुलर का पता नहीं चल सका और नरेश विमान में बोर्ड होने में सफल हो गए.

रोका गया था विमान 

एमिरेट्स की फ्लाइट में सवार होकर नरेश दुबई रवाना होने ही वाले थे. उनका विमान उड़ान भरने ही वाला था लेकिन इसी दौरान इमिग्रेशन काउंटर से एक बार फिर जांच करने पर इस बात का खुलासा हो गया कि नरेश गोयल के नाम का ही लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है. जिसके बाद विमान को तत्काल रोक कर नरेश और उनकी पत्नी को उतारा गया. इस दौरान विमान को करीब एक घंटे की देरी से रवाना किया गया.

गौरतलब है कि जेट एयरवेज पर 8400 करोड़ रुपए का कर्ज है और कंपनी 18 अप्रैल से सेवाएं नहीं दे रही है. नरेश जेट एयरवेज के प्रमोटर और अध्यक्ष थे और हाल ही में उन्होंने अपना इस्तीफा दिया था.