Home अंतराष्ट्रीय ट्रंप ने किया सोशल मीडिया समिट का आयोजन, फेसबुक और ट्विटर को...

ट्रंप ने किया सोशल मीडिया समिट का आयोजन, फेसबुक और ट्विटर को नहीं बुलाया

52
0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर विवाद में घिर गए हैं। ट्रंप ने गुरुवार को सोशल मीडिया समिट का आयोजन किया था। जिसका आयोजन व्हाइट हाउस में किया गया। इस समिट में सोशल मीडिया के कुछ गिने चुने लोगों को बुलाया गया, लेकिन हैरानी इस बात की है कि यहां फेसबुक और ट्विटर को इससे दूर रखा गया।

चुनौतियों से निपटने के लिए आयोजन

व्हाइट हाउस का कहना है कि इस कार्यक्रम का आयोजन सोशल मीडिया में बढ़ रही चुनौतियों से निपटने के लिए किया गया था। ट्रंप की खास बात ये है कि वह सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं। वो अमेरिका के नीतिगत फैसलों से लेकर और अपने विचार तक सब शेयर करते हैं। वो कई बार फेसबुक और ट्विटर पर भी भेदभाव का आरोप लगा चुके हैं।विज्ञापन

ट्रंप कहते रहे हैं कि फेसबुक और ट्विटर रिपब्लिकन विचारों को तोड़ मरोड़ कर पेश करते हैं। इन दोनों को आमंत्रित ना किए जाने के चलते समिट की आलोचना की जा रही है। बताया जा रहा है कि इसमें हिस्सा लेने वालों में दक्षिणपंथी विचारधारा के लोग भी शामिल हैं।

ट्रंप एक और वजह से ट्रोल हो रहे हैं। ट्रंप ने किडनी की बीमारी के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। लेकिन वो कार्यक्रम में कुछ ऐसा बोल गए जिसके कारण उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। दरअसल ट्रंप ने कहा कि, “किडनी की दिल में खास जगह है।” जिसके बाद से वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।