Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें इस मोबाइल ऐप पर लगा वेश्‍यावृत्ति के धंधे को बढ़ावा देने का...

इस मोबाइल ऐप पर लगा वेश्‍यावृत्ति के धंधे को बढ़ावा देने का आरोप, DCW ने दूरसंचार मंत्रालय को दिया नोटिस

160
0

दिल्ली महिला आयोग ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस से समाज में वेश्यावृत्ति का खुलकर प्रचार करने के लिए एक मोबाइल ऐप के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने को कहा। महिला आयोग ने दूरसंचार मंत्रालय को इस मोबाइल ऐप्लीकेशन को ब्लॉक करने के निर्देश भी दिये हैं। महिला आयोग की तरफ से कहा गया है कि यह ऐप एंड्रायड और एप्‍पलप ऐप स्टोर्स के साथ इंटरनेट पर व्यापक रूप से उपलब्ध है और खुलकर वेश्यावृत्ति को बढ़ावा दे रही है। ऐप का नाम लोकैंटो (Locanto) है।

कॉलगर्ल्‍स उपलब्‍ध के विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक एक मोबाइल एप के जरिये एस्कॉट्र्स सर्विसेज, स्ट्रिपर्स, कॉलगर्ल्‍स उपलब्ध कराए जाने के विज्ञापन दिए जा रहे हैं। दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि ऐसे एप्लीकेशन के जरिये महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को बढ़ावा मिलता है।

दर्ज हो FIR और जल्‍द हो गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस को भेजे गए नोटिस में महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने पुलिस से तुरंत एफआईआर दर्ज करने को कहा है। इसके अलावा आयोग ने जांच रिपोर्ट के साथ ही मामले में गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है। उन्होंने कहा कि बिना सख्त कार्रवाई के इस पर लगाम लगाना असंभव है, ऐसे में पुलिस तत्काल कार्रवाई करे।

महिला आयोग ने पूछा दिल्‍ली पुलिस से सवाल

आयोग ने पुलिस से पूछा है कि क्या वेश्यावृति को बढ़ावा देने वाले ऐसे अन्य मोबाइल और वेब ऐप्लिकेशन की पहचान की गई है और साथ ही उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। स्वाति मालीवाल ने दूरसंचार मंत्रालय से इस मोबाइल ऐप्लिकेशन को तुरंत ब्लॉक करने के लिए कहा है। इसके अलावा आयोग ने मंत्रालय से ऐसे सभी वेब ऐप्लिकेशन और मोबाइल एप्लिकेशन को ब्लॉक करने के लिए कहा है जो वेश्यावृति को बढ़ावा दे रहे हैं।

Whatsapp पर भी चल रहा है जिस्‍म का धंधा

दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद में व्हाट्स एप के जरिए जिस्मफरोशी का खेल बखूबी चलाया जा रहा है जिसमें लोगों से सीधा संपर्क कर यहीं पर लड़कियों का मोलभाव कर उनकी डील तय की जा रही है।