Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें महाराष्ट्र की विधानसभा सीटों पर हुआ बड़ा सर्वे, ये पार्टी है सबसे...

महाराष्ट्र की विधानसभा सीटों पर हुआ बड़ा सर्वे, ये पार्टी है सबसे आगे

123
0

पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत भारत के उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेसी नेता राहुल गांधी जैसे दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले पर विरोध जताया। अनुच्छेद 370 खत्म कर भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जो सफलता हासिल की है, उसका सीधा असर आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव-2019 में भी देखने को मिल सकता है।

महाराष्ट्र की विधानसभा सीटों पर बड़ा सर्वे

हाल ही में महाराष्ट्र की विधानसभा सीटों पर बड़ा सर्वे हुआ। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। सर्वे के मुताबिक अगर बीजेपी महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे 160 सीटें हासिल हो सकती हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर बीजेपी और शिवसेना एक साथ मिलकर चुनाव लड़ें तो इस गठबंधन को कुल 229 सीटें मिलने का अनुमान है।

ये रहा सर्वे का नतीजा

सर्वे के नतीजों से साफ पता चलता है कि बीजेपी पार्टी सबसे आगे है। ऐसे में अगर बीजेपी अकेले चुनाव लड़ती है तब भी वह बहुमत का आंकड़ा छू लेगी। यानी गठबंधन में शिवसेना रहे या ना रहे, बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। जानकारी के लिए बता दें कि यह सर्वे बीजेपी ने खुद कराया है।