Home राजनीति दिल्ली को अगले सप्ताह तक मिल सकता है नया कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया...

दिल्ली को अगले सप्ताह तक मिल सकता है नया कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया गांधी इन नामों पर कर रही हैं विचार

54
0

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर दिल्ली के नेताओं में चल रही खींचातान से परेशान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नये अध्यक्ष की नियुक्ति से पहले विभिन्न स्तरों पर दिल्ली के सभी बड़े कांग्रेसी नेताओं से विचार-विमर्श कर रही है ताकि आम सहमति के आधार पर पार्टी की किसी नेता को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सके.

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह के प्रारंभ तक दिल्ली को कांग्रेस का नया अध्यक्ष मिलने के संकेत है. इसी सिलसिले में आज शाम पार्टी अध्यक्ष ने पार्टी के सभी पूर्व प्रदेश अध्यक्षों से लंबी चर्चा की. जिन लोगों से मुलाकात हुई उनमें अजय मकान, अरविंद सिंह लवली, जे.पी.अग्रवाल, सुभाष चोपड़ा, के नाम शामिल है. इससे पूर्व अशोक वालिया और अरविंद सिंह लवली से सोनिया पहले ही मुलाकात कर चुकी है.

इनके अलावा राजेश लिलोठिया, महाबल मिश्र, जयकिशन, जयवीर सिंह नागर, भी सोनिया गांधी से मिलकर किसी युवा चेहरे को पार्टी का नेतृत्व सौंपने की वकालत कर चुके है. पार्टी सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार दिल्ली के नेताओं में इस बात को लेकर विवाद बना हुआ है कि नया अध्यक्ष पुरानी पीढ़ी का कोई नेता हो अथवा किसी नये युवा चेहरे को पार्टी की बागडोर सौंपी जाए.

विभिन्न नेताओं से मिले सुझावों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोई निर्णय लेगीं. ताकि चुनाव से पहले दिल्ली में संगठन को फिर से मजबूत किया जा सके, गौरतलब है कि शीला दीक्षित की मृत्यु के बाद से अध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा हुआ है और अब कुछ ही महीनों में विधानसभा के चुनाव होने है.