Home अंतराष्ट्रीय पीएम मोदी ने रूस में पेश की सादगी की मिसाल, सोफा छोड़कर...

पीएम मोदी ने रूस में पेश की सादगी की मिसाल, सोफा छोड़कर कुर्सी पर बैठे, Video वायरल

136
0

। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से सादगी की मिसाल पेश की है, इस बार उनकी सादगी का गवाह बना है रूस, जहां फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने बीच में खास तौर पर लगे सोफे पर बैठने से मना कर दिया और सबके साथ सामान्य कुर्सी पर ही बैठने का फैसला किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी सोफा छोड़कर कुर्सी पर बैठते नजर आ रहे हैं।

पीयूष गोयल 
पीएम मोदी ने रूस में पेश की सादगी की मिसाल

पीयूष गोयल ने वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरलता का उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला, उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की है, ये उनकी सरलता का प्रत्यक्ष उदाहरण है। पीएम मोदी का ये वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

राष्ट्रपति पुतिन की पीएम मोदी ने की तारीफ 
सोफा छोड़कर कुर्सी पर बैठे पीएम मोदी

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को रुस के व्लादिवोस्तोक में 5वें ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 तक भारत को 5 ट्रिलियन इकॉनमी बनाने के लिए हम जी-जान से जुटे हैं और लगातार कदम उठा रहे हैं।

राष्ट्रपति पुतिन की पीएम मोदी ने की तारीफ

मोदी ने कार्यक्रम में आने को लेकर कहा कि राष्ट्रपति पुतिन ने इस कार्यक्रम के लिए मुझे भारत में चुनाव से पहले ही निमंत्रण दे दिया था। मुझे राष्ट्रपति पुतिन के साथ रूस की प्रतिभा को जानने का मौका मिला, जिसने मुझे बहुत प्रभावित किया, भारत और पूर्वी हिस्से का रिश्ता बहुत पुराना है, भारत पहला देश है जिसने यहां पर अपना दूतावास खोला है।

ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि भारत, चीन, रस, कोरिया, मलेशिया, जापान, मंगोलिया जैसे देशों के साथ हमारा रिश्ता अटूट है। एशिया पैसेफिक रीजन के देशों का आने वाले दशकों में दुनिया में बड़ा प्रभाव होगा। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अलावा जापान, मालदीव, मलेशिया के पीएम भी कार्यक्रम में मौजूद थे।