Home अंतराष्ट्रीय शख्स जिस कार को कबाड़ा समझकर करता रहा इग्नोर, उसी ने रातों-रात...

शख्स जिस कार को कबाड़ा समझकर करता रहा इग्नोर, उसी ने रातों-रात उसे बना दिया करोड़पति

101
0

कहते हैं कि ‘ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है’. ऐसा ही वाकया टेक्सस के डलाश शहर में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हुआ. इस शख्स के पास पिछले कई सालों से एक कबाड़ हुई कार पड़ी थी. जब ये सख्श इस कार को बेचने गया तो इसकी कीमत करोड़ों रुपए निकली. यह कार 1958 मैं बनी कुछ खास कारो में से एक थी. आइए जानते हैं इस कार की खासियत के बारे में..

यह कार अपने जमाने की सबसे तूफानी कार थी. ये कार पोर्श की 1600 सुपर स्पीडस्टर वाली शानदार लग्जरी कार थी. इस कार को एक शख्स ने सेकंड हैंड खरीदा था. वो इसे फिर से नया बनाकर चलाना चाहता था, पर कुछ कारणों की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया. यह कार उस सख्श के पास कई दिनों तक पड़ी रही जिस कारण कबाड़ में तब्दील हो गई.

1 करोड़ 20 लाख रूपए कीमत

इस शख्स ने कार को बेचने के लिए एक कंपनी से संपर्क किया. क वालों ने जब इस शख्स को कार की कीमत बताई तो वो सख्श दंग रह गया. उन्होंने कहा कि यह उस दौर की पोर्श की सबसे बेहतरीन स्पोर्ट्स कार थी. इस कार की कबाड़ हालत में भी कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपए मिल जाएगी. यह कीमत वर्तमान में मिलने वाली पोर्स की स्पोर्ट्स कारों से कई गुना ज्यादा थी. इतने कीमत पाकर ये सख्श रातो रात अमीर बन गया था.

दरअसल इस कार को कंपनी वापस खरीदना चाहती थी. यह कार पोर्श कंपनी का एक बेहद रेयर मॉडल था. आर एम सोथ्सबे कंपनी ने इसे खरीद कर रीस्टोर करने के बाद पोर्श के एन्युल सेलिब्रेशन में नीलाम करेगी.

कार की खासियत

इस कार में 1582 सीसी और 60 हॉर्सपावर वाला इंजन लगा था. यह कार 1950 के दौर में हवाई जहाज चलाने के बराबर थी. इस कार मैं लगा रेयर स्पीडोमीटर माइलेज की जगह माइल्स दिखाता है. रफ्तार के मामले में यह कार किसी जेट प्लेन से कम नहीं थी. इस कार में लगी सीटें राज महल में लगे गद्दों का अनुभव करवाती है.