Home विदेश कारोबारी ने पहनी थी छह करोड़ की हीरों से जड़ी घड़ी, बहाने...

कारोबारी ने पहनी थी छह करोड़ की हीरों से जड़ी घड़ी, बहाने से छीनकर ले भागा चोर

118
0

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक बेहद ही हैरान करने वाली घटना हुई है। यहां एक चोर ने जापानी कारोबारी के हाथ से छह करोड़ रुपये की घड़ी छीन ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घड़ी हीरों से जड़ी थी। चोर कारोबारी के पास बहाने से आया था और एक ही झटके में घड़ी छीनकर फरार हो गया।

पुलिस के मुताबिक, पेरिस के पांच सितारा होटल नेपोलियन से जैसे ही कारोबारी बाहर निकला, चोर तुरंत उनके पास पहुंच गया और उनसे सिगरेट की मांग की। उन्होंने जैसे ही सिगरेट निकाल कर उसे देने की कोशिश की, उसने उनकी कलाई से घड़ी छीन ली और भाग गया।

पुलिस को घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है। इसके अलावा एक मोबाइल फोन भी मिला है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह चोर का हो सकता है। फिलहाल पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है और चोर की तलाश की जा रही है।

चोर ने जो घड़ी चुराई है, वह रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर वॉच है, जिसकी कीमत करोड़ों में होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस में ब्रांडेड घड़ियों की चोरी की घटनाएं आम बात हैं। यहां चोरी की रोलेक्स और कार्टियर घड़ियां आसानी से बाजार में बिना कागजात के लाखों में बिक जाती हैं।

पुलिस के मुताबिक, पेरिस में घड़ी चोरों की संख्या में पिछले साल के मुकाबले 28 फीसदी का इजाफा हुआ है। इस साल अब तक ब्रांडेड घड़ियों की चोरी की 71 घटनाएं सामने आई हैं। इन घटनाओं को इटली और रूस के गैंग ने अंजाम दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोर अलग-अलग वेबसाइट से चोरी करने के तरीके सीखते हैं। वह कार में बैठे व्यक्ति से समय पूछते हैं या उनसे बहाने से सिगरेट मांगते हैं। व्यक्ति जैसे ही समय दिखाने के लिए या सिगरेट देने के लिए हाथ गाड़ी से बाहर निकालता है, चोर उनकी घड़ी झपट कर फरार हो जाते हैं।