Home समाचार मुकेश अंबानी के Jio डिजिटल सर्विस का बदल गया नाम, जानिए क्या...

मुकेश अंबानी के Jio डिजिटल सर्विस का बदल गया नाम, जानिए क्या है नया नाम

61
0

मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो डिजिटल लिमिटेड का नाम अब जियो हैप्टिक टेक्नोलॉजी लिमिटेड होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस जियो डिजिटल लिमिटेड ने आर्टिफिसियल इंटेलीजेन्स कंपनी Haptik Infotech Pvt Ltd में 87% हिस्सेदारी खरीदी थी. जियो ने अब अपना नाम बदलकर Jio Haptik Technologies Ltd कर दिया है. RJDSL ने 700 करोड़ में Haptik Infotech में हिस्सेदारी खरीदी थी.

Haptik ने सितंबर में Buzzo.ai का अधिग्रहण किया था, जो मुंबई स्थित एक संवादी वाणिज्यिक स्टार्ट-अप (conversational commerce start-up ) है, इसे लगभग 3-4 मिलियन डॉलर में खरीदा था. यह रिलायंस जियो के स्वामित्व वाले हैप्टिक द्वारा इस वित्तीय वर्ष में दूसरा अधिग्रहण था.

जुलाई में मुंबई स्थित हैप्टिक ने उत्तरी अमेरिका में ग्राहकों की सेवा के लिए लॉस एंजिल्स स्थित एक स्टार्टअप कॉनफ्रैग को हायर किया था, जो कि चैटबॉट विकसित करता है. 2013 में स्थापित हैप्टिक दुनिया के सबसे बड़े संवादी एआई प्लेटफार्मों में से एक है जो ग्राहक सहायता, कंसीयज, लीड जनरेशन और लाइव चैट जैसे मामलों का उपयोग करके मुख्य ग्राहक जुड़ाव पर ध्यान केंद्रित करता है. अब तक सैमसंग, कोका-कोला, फ्यूचर रिटेल, केएफसी, टाटा ग्रुप और महिंद्रा ग्रुप सहित ग्राहकों के साथ, इसने 2 बिलियन से अधिक इंटरैक्शन की प्रक्रिया की है.