Home मनोरंजन बॉलीवुड इतिहास के 7 सबसे मुश्किल मेकअप, नंबर 1 वाला है सबसे...

बॉलीवुड इतिहास के 7 सबसे मुश्किल मेकअप, नंबर 1 वाला है सबसे ज्यादा खतरनाक और मुश्किल

112
0

7) राजकुमार राव – बॉलीवुड के सबसे काबिल एक्टरों में से एक राजकुमारराव ने अबतक कई सारी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया है। मेकअप के दम पर राजकुमार राव ने फिल्म राबता में 324 सालके बूढ़े का किरदार निभाया था, इस रोल में उन्हें किसी ने नहीं पहचाना था।

6) ऋतिक रोशन – बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टरों में से एक ऋतिक रोशन की एक्टिंग तो सबने ही देखी है। अबतक उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया है। लेकिन फिल्म धूम-2 में ऋतिक ने 80 साल के किरदार में सबको हैरान कर दिया था। इस फिल्म में मेकअप की बदौलत ही उन्हें 44 साल की उम्र में 80 साल के बूढ़े का किरदार निभाया था।

5) संजू – कुछ समय पहले आई फिल्म संजू में भी रणबीर कपूर का ऐसा मेकअप किया गया था जिससे वो हूबहू संजय दत्त की तरह लग रहे थे । इस फिल्म ने भी बॉलीवुड में ताबड़तोड़ कमाई की थी । रणबीर कपूर ने बताया था कि एक लुक देने में करीब 6-7 घंटे लगते थे और 30 सेकेंड में रिजेक्ट कर दिया जाता था । करीब 6-7 लुक रिजेक्ट करने के बाद पर्फेक्ट लुक मिला ।

4) फैन – निर्देशक मनीष शर्मा, शाहरुख के फेस के ऊपर डिजिटल एन्हांसमेंट और वीएफएक्स पर काम नवंबर 2014 में शुरू हुआ जब फिल्म के 20-30 शॉट्स का परीक्षण किया गया लेकिन सफल नहीं हुई थी, उसके बाद हॉलीवुड मेकअप कलाकार ग्रेग कैनन ने भी अंतिम स्पर्श के लिए अपनी विशेषज्ञता दी. इस फिल्म में शाहरुख़ खान ने डबल रोल किया है. एक रोल में वे अपने से आधी उम्र का नजर आते है जिसके मेकअप में उन्हें कई घंटे लगते थे।

3) पा- बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पा’ में उन्होंने बेहतरीन काम किया था। इस फिल्म में उनके साथ बेटे अभिषेक भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। वहीं, अमिताभ ने पहली बार ऐसा रोल किया था जिसमें उनके मेकअप के लिए आर्टिस्ट को 4 से 5 घंटे रोजाना लगते थे। इतना ही नहीं इसे हटाने के लिए भी कई घंटों तक मशक्कत करनी पड़ती थी।

2) रोबोट – इस फिल्म में रजनीकांत का डबल रोल था जिसके लिए रजनीकांत को अपनी उम्र से छोटा दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ा था. 2010 में रिलीज हुई रोबोट में रजनीकांत 25 साल की उम्र लग रहे थे, इस मेकअप के लिए दिन में 6 घंटे लगते थे।

1) पक्षीराज – बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म 2.0 में पक्षीराज का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार का मेकअप काफी ज्यादा मुश्किल था। फिल्म में अक्षय कुमार का भयानक और खतरनाक लग रहे थे। अक्षय कुमार के इस मेकअप को करने के लिए लगभग 4 तथा छुड़ाने के लिए 1.30 घंटा लगता था।