Home समाचार इन कारणों से भी कट सकता है आपका चालान, हो जाइए सावधान.

इन कारणों से भी कट सकता है आपका चालान, हो जाइए सावधान.

49
0

 देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुए लगभग डेढ़ महीना हो चुका है। ट्रैफिक नियम कड़े हैं और कोई ढील लागू नहीं है। इस वजह से, लोगों को भारी तस्करी से बचने के लिए प्रैक्टिकल नियम का पालन करना पड़ता है। सभी पैप ड्राइव करते समय भी ड्राइव के साथ चलते हैं।

यहां तक ​​कि जब कार में संगीत सुनना है, तो यह कट जाएगा अगर आप कार में तेज म्यूजिक बजाते हैं तो भी ट्रैफिक पुलिस आपको काट सकती है। ज़ोर से संगीत सुनना नियम के विरुद्ध है। इसके लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। चलो कार में और लोग आते हैं जितनी अधिक सीटें आप किसी भी कार में बैठ सकते हैं,

उतने अधिक लोगों से सीट के लिए शुल्क लिया जाएगा। प्रति सवारी 200 आरई वसूला जाएगा।

अक्सर लोगों को जाम की समस्या रहती है। लेकिन अगर आपकी कार सड़क पर सुई से उड़ती है, तो ऐसे में आप 500 रुपये का भुगतान कर सकते हैं।

लोला के लिए हमेशा अपनी कार में एक किट रखें। यहां तक ​​कि अगर कोई वाइपर नहीं है, तो यह खर्च होगा बारिश के दिनों में, बिना वाइपर के कार चलाना बहुत मुश्किल हो सकता है। यह बिल्कुल नहीं होने से आपदा हो सकती है।

यातायात नियमों के अनुसार, यदि आपकी कार में वाइपर नहीं हैं,

तो 100 रुपये की दर से शुल्क लिया जाएगा। साइड मिरर नहीं होने पर कट जाएगा यदि आपकी कार में साइड मिरर नहीं है, तो आज देखें। अगर आपकी कार को साइड मिरर की जरूरत नहीं है और साइड मिरर बंद है, तो 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। बजने वाले वाद्ययंत्रों पर जोर से हॉर्न काटा जाएगा।