Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : विवाहित शिक्षाकर्मी ने अपनी ही पूर्व छात्रा से 20 रुपए...

छत्तीसगढ़ : विवाहित शिक्षाकर्मी ने अपनी ही पूर्व छात्रा से 20 रुपए के स्टांप पेपर पर किया शादी करने का वादा…

99
0

शिक्षकों के नित नए कारनामे चर्चा का विषय रहा है। शासकीय हाई स्कूल घटमुंडा के विवाहित शिक्षाकर्मी ने अपनी ही पूर्व छात्रा से 20 रुपए के स्टांप पेपर पर शपथ पत्र देकर ब्याह रचा लिया। इससे पहले शिक्षक दीवार फांदकर छात्रा के घर में घुसा। पता चलने पर ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई कर दी। इसके बाद सुबह वह झांसा देकर भाग निकला। आरोपी शिक्षक ने आगे की कार्रवाई से बचने के लिए स्टांप पेपर पर छात्रा को दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार करता हूं, लिखवाकर उसके परिजनों को दे दिया। 

ग्रामीणों ने मीटिंग कर शिक्षक के खिलाफ एफआईआर कराने का लिया निर्णय

  1. दरअसल, पूरी घटना 14 अक्टूबर की है। देर रात जब छात्रा के घरवाले करमा त्योहार मनाने दूर के गांव गए थे, तब शिक्षक बिहानू खलखो घर की दीवार लांघकर लड़की के घर मे घुस गया। इसकी भनक गांव के लोगों को लग गई। ग्रामीणों की सूचना पर लड़की का भाई ताला तोड़कर अंदर घुसा और शिक्षक को बाहर निकाला। इसके बाद ग्रामीणों ने शिक्षक को पकड़कर खंभे से बांध दिया। फिर छात्रा के भाई ने पिटाई की। ग्रामीणों ने बताया कि बिहानू खलखो को पकड़ कर रखा गया था लेकिन सुबह शौच जाने के बहाने फरार हो गया। 
  2. गांव में इस मामले पर मीटिंग हुई जिसमें फैसला किया गया कि छात्रा की जिंदगी खराब करने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने थाने जाएंगे। इधर शिक्षक बिहानू ने गलती छिपाने के लिए साजिश रची और छात्रा के घरवालों को शादी करने का झांसा देकर पक्ष में कर लिया। कुनकुरी में स्टांप पेपर पर शपथ पत्र देकर छात्रा को दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया। शपथ पत्र में लिखा है कि वह छात्रा को दूसरी पत्नी का हक देगा। अधिवक्ता सत्यप्रकाश तिवारी के मुताबिक शपथ पत्र देकर दूसरी पत्नी के रूप में दर्जा देने का प्रावधान ही नहीं है।