Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : हल्का पटवारी 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ...

छत्तीसगढ़ : हल्का पटवारी 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार…

97
0

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एसीबी टीम ने शुक्रवार को एक हल्का पटवारी को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पटवारी ने जमीन नामांतरण कराने के नाम पर रुपयों की मांग की थी। इस पर ग्रामीण ने इसकी शिकायत एसीबी कार्यालय में कर दी। टीम ने छापा मारकर रतनपुर पटवारी को उसी के कार्यालय से धर दबोचा। 

रुपए लेकर मुकरा, जब हाथ धुलवाया गया तो पकड़ में आया

  1. जानकारी के मुताबिक, कोटा निवासी नजरुद्दीन अंसारी को अपनी भूमि का नामांतरण कराना था। इसके लिए उसने रतनपुर हल्का नंबर 37 के पटवारी अमर दहायत से संपर्क किया। आरोप है कि नामांतरण के लिए पटवारी ने नजरुद्दीन से 4 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इस पर नजरुद्दीन ने असमर्थता जताई। इसके बाद से उसे लगातार परेशान किया जाने लगा। 
  2. तंग आकर नजरुद्दीन ने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी। शिकायत पर एसीबी ने आरोपी को ट्रैप करने की योजना बनाई और शुक्रवार को उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने पर पहले तो आरोपी रुपए लेने की बात से साफ मुकर गया। इस पर एसीबी टीम ने कैमिकल से उसके हाथ धुलवाए तो नोटों पर लगे कैमिकल का रंग निकल गया। 
  3. 72 घंटे में एसीबी की दूसरी कार्रवाई, इससे पहले महिला पटवारी को पकड़ाएसीबी टीम ने 16 अक्टूबर को ही बेमेतरा जिले के हल्का नंबर 49 के महिला पटवारी आकांक्षा मेमन को 7 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। उसने दुलहा साहू से जमीन संबंधी नकल खसरा देने के लिए 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत 30 सितंबर को एसीबी ऑफिस रायपुर में की थी।