Home समाचार स्टूडेन्ट्स नकल ना करें इसलिए कॉलेज ने उठाया अजीबोगरीब कदम, इस हालत...

स्टूडेन्ट्स नकल ना करें इसलिए कॉलेज ने उठाया अजीबोगरीब कदम, इस हालत में दी छात्रों ने परीक्षा

110
0

परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए कई तरीकों की जानकारी आपको होगी, लेकिन कर्नाटक के हावेरी में एक कॉलेज ने चीटिंग रोकने के लिए ऐसा कदम उठाया जिसे जानकर आपको हैरानी होगी। कॉलेज प्रबंधन ने परीक्षा के दौरान छात्र नकल ना कर सकें इसके लिए उन्हें कार्डबोर्ड के बॉक्स पहना दिए। ऐसे में मजबूरी में छात्रों ने कार्डबोर्ड के बॉक्स पहनकर ही एक्जाम दी। यह वाकया हावेरी के भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज का है। जहां एक्जाम हॉल में बड़ी संख्या में छात्र कार्डबोर्ड बॉक्स पहनकर एक्जाम देते हुए नजर आए। इस अजीबोगरीब घटना के बाद छात्रों में काफी नाराजगी दिखी, वहीं घटना की जानकारी वायरल होने के बाद जब राज्य शिक्षा विभाग को पास पहुंची तो हड़कंप मच गया और अधिकारियों द्वारा तत्काल कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया।

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter

बता दें कि यह मामला तब सामने आया जब कॉलेज से जुड़े कुछ लोगों ने इस घटना के फोटो सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर शेयर कर दिए। इसके बाद यह तेजी से वायरल हो गए।

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक इस अजीब कदम को उठाने के पीछे कॉलेज प्रबंधन का कहना था कि छात्र नकल ना कर सकें इसलिए ऐसा काम किया गया। दरअसल, पूर्व में एक्जाम के दौरान छात्रों द्वारा चीटिंग के मामले सामने आने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने यह कदम उठाया।

भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज चीटिंग रोकने के लिए अपने इस प्रयोग को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चलाने की भी तैयारी कर रहा था। इस बीच फोटो वायरल होने से मामला सामने आ गया। कॉलेज प्रबंधन द्वारा उठाए गए इस कदम से जहां प्रदेश की शिक्षा नीति और कॉलेज के काम काज के तरीके पर सवाल उठ गया है।