Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : सवारी के परिवहन की आड़ में ऑटोचालक करता था ऐसा...

छत्तीसगढ़ : सवारी के परिवहन की आड़ में ऑटोचालक करता था ऐसा काम

67
0

ऑटो चालक सवारी लाने-ले जाने के बजाए नशीली दवा के कारोबार में शामिल हो गया। पुलिस ने उससे पूछताछ कर उनके सरगना समेत दो आरोपित को पकड़ लिया। आरोपितों से बड़ी मात्रा में नशीले टेबलेट व इंजेक्शन जब्त किया गया है।

कोतवाली पुलिस नशीली दवा की सप्लाई करने वालों की जानकारी जुटाकर कार्रवाई की योजना बना रहे थे। तभी पता चला कि ऑटो चालक भी इस कारोबार में शामिल है। टीआई ने टीम को पकड़ने के निर्देश दिए। इस बीच तालापारा निवासी संदेही ऑटो चालक अकील अहमद पुराना बसस्टैंड में मिल गया।

पुलिस ने दोनों आरोपित के पास से 11 सौ 70 नाइट्रोसन टेबलेट, 127 रेक्सोजेसिक एम्पुल इंजेक्शन व एविल टेबलेट जब्त किया है। जब्त दवा की कीमत हजारों में बताई गई है। दोनों आरोपित के खिलाफ पुलिस ने एडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मोबाइल चोर पकड़ाए

जोनल स्टेशन में जांच के दौरान जीआरपी व आरपीएफ टास्क टीम ने संदिग्ध गतिविधि देखकर दो लोगों को पकड़ लिया। दोनों की तलाशी लेने पर चार मोबाइल बरामद हुए। उन्होंने मोबाइल चोरी करने की बात स्वीकार कर ली है।

त्योहारी में ट्रेन व स्टेशनों में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आरपीएफ ने अलग से टॉस्क टीम बनाई है। यह टीम जीआरपी के साथ समन्वय स्थापित कर लगातार ट्रेन व स्टेशनों में जांच कर रही है। रविवार को जांच के दौरान प्लेटफार्म दो पर संदिग्ध युवक दिखाई दिए।

वे यात्रियों के लगेज में ताकझांक कर रहे थे। संदेह होते ही घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा गया। पूछताछ में एक ने अपना नाम शंभू गोंड़ पिता स्व. हरि गोंड़( 40) निवासी पोर्टरखोली बताया। वहीं दूसरे का नाम मोतीलाल बंजारे उर्फ चकरी पिता पटवारी लाल बंजारे(30) निवासी बिल्हा है।

पूछताछ में दोनों स्टेशन आने की वजह नहीं बता पाए। दोनों की तलाशी ली गई। उनके कब्जे से चार मोबाइल बरामद हुए। सख्ती से पूछताछ में दोनों ने मोबाइल पूर्व में रेलवे स्टेशन से चोरी करना स्वीकार किया। जीआरपी ने आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। जब्त मोबाइल की कीमत 36 हजार रुपये आंकी गई है।