Home समाचार कुत्ते को भी हुआ ट्रैफिक पुलिस का ऐसा खौफ, सोशल मीडिया पर...

कुत्ते को भी हुआ ट्रैफिक पुलिस का ऐसा खौफ, सोशल मीडिया पर वायरल हुई हरकत

48
0

ट्रैफिक नियमों में हुए बदलाव के बाद से ही देश में खौफ का माहौल बना हुआ है। थोड़ी सी लापरवाही के कारण लोगों को मोटी रकम फाइन के रूप में भरना पड़ रहा है। वाहन के मुल्य से अधिक जुर्माना होने के कारण कई लोगों ने तो इसे देने के बजाए गाड़ी ही जमा कर दिया। इस नए ट्रैफिक नियम को लेकर सोशल मीडिया पर भी कई जोक्स और मीम्स बनाए जा रहे हैं। लेकिन इन दिनों एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

वायरल हो रही यह तस्वीर देश की राजधानी दिल्ली की है। इस तस्वीर में एक कुत्ता बाइक पर बैठा हुआ है और एक शख्स बाइक को चला रहा है। लेकिन तस्वीर में सबसे रोचक बात यह है कि बाइक चला रहे शख्स के साथ-साथ यह कुत्ता भी हेलमेट पहना हुआ है।

बता दें कि यह तस्वीर बहुत पुरानी है लेकिन नए ट्रैफिक नियमों के वजह से यह तस्वीर अब वायरल हो रही है। इस तस्वीर को पहली बार साल 2015 में शेयर किया गया था। वायरल हो रही इस तस्वीर में हेलमेट पहने इस कुत्ते को ट्रैफिक नियमों का प्रेरणास्रोत बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा कि ‘मेरी सबसे मन पसंद तस्वीर। दिल्ली के इस कुत्ते की। ये डॉग कितना अच्छा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को जागरुकता फैलाने के लिए जरूर इस तस्वीर का इस्तेमाल करना चाहिए।”

View image on Twitter

बता दें कि मोटर वाहन अधिनियम के तहत अब ट्रैफिक चालान में काफी बढ़ोतरी हो गई है। लेकिन इस बढ़ोतरी से अच्छा बदलाव भी देखने को मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में इस साल के सितंबर महीने में पिछले साल के मुकाबले यातायात के उल्लंघन में 66 प्रतिशत की गिरावट आई है।