Home छत्तीसगढ़ गंगा जल लेकर 25 सौ में धान खरीदी का वादा करने वाले...

गंगा जल लेकर 25 सौ में धान खरीदी का वादा करने वाले अब मोदी को कोस रहे – बीजेपी के हल्ला बोल प्रदर्शन में बोले रमन सिंह

59
0

छत्तीसगढ़ में इन दिनों धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सियासत गरमाई हुई है. रायपुर के समीप नगपुरा धान खरीदी केंद्र के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व विधायक नवीन मारकंडे, चंद्रशेखर साहू समेत बीजेपी के अन्य पदाधिकारी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस मौके पर समर्थन मूल्य में धान नहीं खरीदने को लेकर विरोध जताते हुए डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री भूपेश सरकार पर जमकर गरजे. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में बस्तर से लेकर सरगुजा के धान खरीदी केंद्र में धरना दिया जा रहा है.किसानों का सबसे ज्यादा अपमान हो रहा है. यही भूपेश बघेल हमें बार-बार चिट्ठी लिखते थे कि 1 नवम्बर से धान खरीदी करें. आज खुद एक माह विलंब से धान खरीद रहे हैं.

रमन सिंह ने कहा कि आज प्रदेश में भय और आतंक का माहौल है. वादा खिलाफी की जा रही है. सरकार की नीति को लेकर जनता में आक्रोश है. जब भी मौका मिलेगा जनता सरकार पलट देगी. इन लोगों ने घूम घूम कर गंगा जल लेकर वादा करे थे कि 25 सौ में धान खरीदेंगे. अब मोदी को कोस रहे है कि केंद्र धान नहीं खरीद रहा है.

सोटा खाने के लिए मुख्यमंत्री नहीं बने

भूपेश से पूछा कि एक साल हो गया है किसानों का बकाया बोनस का क्या हुआ दाऊजी. जब 2500 रुपए का वादा किया था उस समय प्रधानमंत्री जी से पूछने गए थे क्या ? भूपेश बघेल इन 12 महीनों में सिर्फ गम्मत कर रही है. सोटा खाने के लिए मुख्यमंत्री नहीं बने हैं काम करने के लिए जनता ने आपको चुना है. सरकार ने विकास के काम मे जोर नही दिया. किसानों और मजदूरों के साथ अन्याय कर रही है. किसान के साथ अत्याचार बंद होना चाहिए इसलिए पूरे प्रदेश में धरना दिया जा रहा है.

तब तक चैन से नहीं बैठेंगे

वहीं धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा कि धान को हाथ में लेकर हम लोग संकल्प लेते हैं कि जब तक सरकार 25 सौ रुपए में धान नहीं खरीदेगी तब तक चैन से नहीं बैठेंगे. हमारा विरोध जारी रहेगा. प्रदेशभर के सहकारी समितियों में बीजेपी कार्यकर्ता हल्ला- बोल प्रदर्शन कर रहे हैं.