Home खेल आज विवाह बंधन में बंधेगा टीम इंडिया का धुरंधर खिलाड़ी, इसके साथ...

आज विवाह बंधन में बंधेगा टीम इंडिया का धुरंधर खिलाड़ी, इसके साथ लेगें सात फेरे…

101
0

टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे सोमवार को विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं। उनकी शादी दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री अश्रिता शेट्टी से हो रही है। मनीष की कप्तानी में कर्नाटक ने रविवार को तमिलनाडु को 1 रन के अंतर से मात देकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब दिलाया। इसके बाद वो सीधे मुंबई के लिए रवाना हो गए जहां एक होटल में वो अश्रिता के साथ सात फेरे लेंगे।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का टीम को खिताब जिताने के बाद मनीष से जब वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली सीरीज में खेलने के लिए तैयार हूं लेकिन उससे पहले मेरे लिए एक और मुख्य सीरीज है मैं कल शादी कर रहा हूं। 30 वर्षीय मनीष पांडे की होने वाली पत्नी 26 वर्षीय अश्रिता शेट्टी इंद्रजीत, ओरु कनियम, मूनू कलावानीकलुम, और उध्यम एनएच-4 जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सोमवार को दोनों की शादी में करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के शामिल होने की संभावना है।

मनीष पांडे मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उनका जन्म नैनीताल में 10 सितंबर 1989 को हुआ था। पिता उन्हें फौज में भेजना चाहते थे लेकिन मनीष क्रिकेटर बनना चाहते थे। स्कूल के दिनों से ही उनकी क्रिकेट में रुचि बढ़ती गई। साल 2008 में उन्हें भारत की अंडर-19 टीम में चुना गया जिसके कप्तान विराट कोहली थे। इस टीम ने मलेशिया में आयोजित विश्व कप खिताब पर कब्जा कर लिया। इसके बाद आईपीएल में मुंबई ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया और वो आईपीएल में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। इसके बाद वो लंबे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े रहे। जुलाई 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ अपने वनडे और टी-20 करियर की शुरुआत की। भारत के लिए 23 वनडे और 32 टी-20 खेल चुके मनीष टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं।

पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच मुंबई में खेला जाना था लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे यहां से स्थानांतरित कर दिया गया। यदि यह मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होता तो इसमें भारत और वेस्टइंडीज दोनों टीमों के खिलाड़ियों के शिरकत करने की संभावना थी। लेकिन अब पहला मैच हैदराबाद में खेले जाएगा। ऐसे में 2 दिसंबर को शादी के बाद मनीष 4 या 5 तारीख को टीम इंडिया में शामिल होंगे। इसके बाद 6 दिसंबर को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।