Home खेल धोनी ने कहा, मुझे विराट कोहली से कभी भी यह उम्मीद नहीं...

धोनी ने कहा, मुझे विराट कोहली से कभी भी यह उम्मीद नहीं थी..

107
0

महेंद्र सिंह धोनी अथवा मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी (एम एस धोनी भी) झारखंड, रांची के एक खस परिवार में जन्मे पद्म भूषण, पद्म श्री और राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित भारतीय क्रिकेटर हैं। धोनी भारतीय क्रिकेटर तथा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और भारत के सबसे सफल एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान हैं। शुरुआत में एक असाधारण उज्जवल व आक्रामक बल्लेबाज़ के नाम पर जाने गए।
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी टीम से खेलेगी। टी 20 मैच खत्म होते ही टेस्ट मैच शुरू हो रहे हैं। भारतीय टीम पहले ही एक टेस्ट मैच जीत चुकी है।
इस मामले में, दूसरे टेस्ट का चौथा दिन कल खेला गया था। दक्षिण अफ्रीका ने एक पारी और 187 रनों से जीत दर्ज की। जडेजा ने अधिकांश पारियों में 4 विकेट लिए। अश्विन ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट लिए और टीम को जीत तक पहुंचाया। उन सभी के बावजूद, यह निर्विवाद है कि विराट कोहली टीम की सच्ची सफलता का कारण हैं।
क्योंकि उन्होंने बल्लेबाजी में अपनी पूरी क्षमता दिखाई और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के लिए खेला। इसके अलावा, तथ्य यह है कि वह अपनी टीम का नेतृत्व इतनी अच्छी तरह से निर्विवाद है। इस प्रकार, कई पूर्व खिलाड़ी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।
इस मौके पर, भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “मैंने विराट कोहली से कभी भी यह उम्मीद नहीं की थी।