Home खेल आज विशाखापत्तनम में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते...

आज विशाखापत्तनम में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते है विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह भी होंगे…

54
0

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया बुधवार को विशाखापत्तनम में खेलेगी। पहला मैच चेन्नई में खेला गया था जिसमें विंडीज को आठ विकेट से जीत मिली। ऐसे में दूसरे मैच की अहमियत बढ़ गई, खासतौर से विराट सेना के लिए ये मैच जीतना जरूरी है।

इस मैच में कप्तान कोहली एक मजबूत टीम के साथ उतरना चाहेंगे, क्योंकि अगर कोहली यह मैच भी हार जाते हैं तो सीरीज उनके हाथ से निकल जाएगी। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच विशाखापत्तनम के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

दूसरी वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले टीम इंडिया के साथ बुमराह भी नेट सेशन में हिस्सा लेंगे। इस नेट सेशन के बाद बुमराह की फिटनेस का अंदाजा भी लगेगा और उनकी वापसी को लेकर भी कुछ बातें साफ हो जाएंगी।

इस मैदान पर होने वाला टीम इंडिया का यह 9वां मुकाबला है। इससे पहले भारत ने यहां आठ मैच खेले और उसमें एक बात काॅमन रही। वाइजैग का पुराना इतिहास देखें तो यहां भारत अगर टाॅस हार जाता है तो मैच भी हाथ से निकल जाता।यहां टीम इंडिया जब-जब टाॅस जीती तो मैच कभी नहीं हारी, वहीं एक बार टाॅस गंवाया था तो मैच भी हाथ से निकल गया था।

दोनों टीम इस प्रकार है-
भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुईस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खैरी पीयरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स।

टीम इंडिया इस मैदान पर 8 इंटरनेशनल वनडे खेल चुकी हैं। उसने इसमें से 6 मैचों में जीत दर्ज की जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। उसका एक मैच टाई रहा था जो पिछले साल वेस्टइंडीज के साथ हुआ था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस मैदान पर तीन मैच खेले गए, इनमें से दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते जबकि एक मैच टाई रहा था।