Home समाचार विदेशी राजदूतो ने सच जानने के लिए कश्मीरियों से पूछा क्या आप...

विदेशी राजदूतो ने सच जानने के लिए कश्मीरियों से पूछा क्या आप पर अत्याचार हुआ, मिला ये जवाब…

82
0

जम्मू कश्मीर से मोदी सरकार ने अगस्त के महीने में अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। इसके बाद से वहां कई तरह की पाबंदियां भी लगाईं गईं ताकि स्थिति काबू में रहे। इसके बाद से ही वहां पर पुलिस की ओर से कश्मीरियों पर अत्याचार के आरोप लगते रहते हैं। ये आरोप कांग्रेस से लेकर विपक्षी दल लगा चुके हैं। इस हालात का सच जानने के लिए कई देशों के राजदूत जम्मू कश्मीर पहुंचे। यहां उन्होंने खुद जनता से ही सवाल कर लिया कि क्या आप लोगों पर अत्याचार हुआ है, तो कश्मीरियों ने ये बड़ा जवाब दिया।

दो दिन के दौरे पर कश्मीर पहुंचे विदेशी राजदूत

17 देशों के राजदूतों को कश्मीर में जाने की इजाजत दी गई। ये राजदूत, अमेरिका, बांग्लादेश, वियतनाम, नार्वे, साउथ कोरिया, अर्जेंटिना, मालदीव समेत कुल 17 देशों से आए हैं। इनका यहां आने का मकसद कश्मीर में सच जानना है। इस दौरान राजदूतों ने वहां के हालातों को करीब से देखा और कश्मीरियों से मिलकर उनसे बातचीत कर सच जानने की कोशिश भी की।

आइए जानें कश्मीरियों ने दिया क्या जवाब

विदेशी राजदूतों ने जब कश्मीरियों से सच जानने के लिए पूछा कि क्या भारत में आप लोगों पर अत्याचार हुआ तो कश्मीरियों ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने विदेशी राजदूतों से कहा कि कश्मीर में पाकिस्तान अस्थिरता फैलाना चाहता है। वहीं कश्मीरियों ने साफ कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर का एक इंच भी नहीं देंगे।