Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें CM योगी का मुस्लिम जनसंख्या पर बड़ा बयान, कहा- भारत में विशेष...

CM योगी का मुस्लिम जनसंख्या पर बड़ा बयान, कहा- भारत में विशेष अधिकार मिलने से बढ़ी मुस्लिम आबादी, पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हुआ गलत

109
0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारत में आजादी के बाद मुस्लिमों की जनसंख्या में बेतहासा वृद्धि हुई है। ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि इन्हें वह सब अधिकार दिया गया जिससे इनका विकास हो। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ गलत होने की वजह से व उन्हें अधिकार नहीं दिए जाने की वजह से वहां हिंदुओं की जनसंख्या में काफी कमी आई है।

उन्होंने यह भी कहा कि नए नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन एक “कुटिल” विपक्षी दलों की एक साजिश थी। इसके साथ उन्होंने कहा कि इस कानून के लिए हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देना चाहिए ना कि सीएए लाने के लिए विरोध करना चाहिए।

भाजपा द्वारा नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के समर्थन में आयोजित बिहार के गया में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, “भारत में मुस्लिम आबादी 1947 से कई गुना बढ़ गई है, यह सात से आठ गुना बढ़ गई है। किसी को कोई आपत्ति नहीं है। यदि वे, देश के नागरिक के रूप में, विकास के लिए काम करते हैं, तो उनका स्वागत है। उनकी आबादी बढ़ गई है क्योंकि उन्हें विशेष अधिकार और सुविधाएं दी गई हैं। उनकी वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव कदम उठाए गए। लेकिन पाकिस्तान में क्या हुआ?

उन्होंने पूछा कि पाकिस्तान में हिंदू आबादी 1947 से कम क्यों हो गई थी और उनका कोई सुराग नहीं था कि वे कहां गए। सीएम ने कहा कि सीएए का विरोध करने वाले लोग राष्ट्रीय हितों के खिलाफ काम करने का पाप कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और राज्य के भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल ने स्पष्ट किया है कि सीएए शरणार्थियों को सताए जाने के लिए नागरिकता देने के बारे में है और इसे किसी की नागरिकता छिनने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा, “इस तरह का कदम उठाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह प्रशंसा के पात्र हैं। इसके बजाय उन पर हमला किया जा रहा है।”

उन्होंने दावा किया कि देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और एक कुटिल विपक्ष आग में ईंधन जोड़ रहा है। लेकिन देश के लोगों को यह समझने की जरूरत है कि यह दूर से रची गई साजिश है। उन लोगों द्वारा खींचा जा रहा है जो ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत ‘ (अखंड भारत, भव्य भारत) से नाराज हैं, जो मोदी के तहत एक वास्तविकता बन रहा है।

इस बात पर जोर देते हुए कि मोदी सरकार ने धर्म के आधार पर लोगों के साथ भेदभाव नहीं किया, उन्होंने कहा कि कई लोगों को उज्ज्वला योजना और आयुष्मान भारत जैसी कल्याणकारी योजनाओं से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा, “किसी को भी लाभार्थी के रूप में शामिल करने से पहले उसके धर्म या जाति के बारे में पूछा गया था?”