Home जानिए अगर आपके दरवाजे से ये 4 लोग खाली हाथ लौट गए, तो...

अगर आपके दरवाजे से ये 4 लोग खाली हाथ लौट गए, तो घर में बस जाएगा दुर्भाग्य जानिए…

82
0

अगर इंसान के हाथ में होता तो वो अपनी किस्मत अच्छी ही लिखता. अपने लिए कोई परेशानी नहीं लिखते और जिंदगी अच्छे से गुजारते. मगर ऐसा होना नामुमकिन है और विधाता ने जो भी हमारे नसीब में लिख दिया है उसके जरिए हम जिंदगी जीते हैं. मगर कुछ किस्मत हम अपने कर्म से बनाते हैं, अगर हम कुछ ऐसा करें जिससे हमारे भाग्य का उदय हो तो वो हमारी किस्मत का दुर्भाग्य नहीं बन सकता. घर के दरवाजे से इन 4 लोगों को नहीं जाने दें खाली हाथ, और आपकी सामर्थ्य के अऩुसार आपके पास जो कुछ भी हो लेकिन उन्हें दान में दे दें क्योंकि दान देना सबसे पुण्य का काम हो सकता है. घर के दरवाजे पर से तो किसी को भी खाली हाथ नहीं जाने देना चाहिए लेकिन इन चार लोगों की महत्वता ज्यादा होती है.

घर के दरवाजे से इन 4 लोगों को नहीं जाने दें खाली हाथ

इंसान को अपने जीवनकाल में कई बार दान देना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार दान एक बहुत बड़ा पुण्य माना जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि दान करने से व्यक्ति कई तरह के पापों से मुक्त हो जाता है. उसे मृत्यु के बाद स्वर्ग की प्राप्ति होती है. शायद इन्हीं मान्यताओं की वजह से हिंदू अनुयायी दान को बहुत महत्व देते हैं. समय-समय पर धार्मिक स्थलों या मंदिरों में जाकर दान-पुण्य कमाते हैं. मगर सिर्फ धार्मिक स्थलों पर जाकर ही जान करना सही क्यों सही माना जाता है ? इससे आपको निश्चिंत रहकर अपने घर में ही आए कुछ लोगों को नजरअंदाज नहीं करें. शास्त्रों की एक मान्यता हे जिसके अनुसार अगर आपके दरवाजे पर आए इन 4 लोगों को आपने वापस किया तो आपके कुंडली के कई दोष प्रभावहीन हो सकते हैं.

भिखारी

अगर कोई भी भिखारी आपके दरवाजे पर कुछ भी मांगने के लिे आता है तो उसे खाली हाथ नहीं लौटाएं. उन्हें कुछ पैसे, कपड़े या फिर खाने लायक कोई चीज जरूर दे देना चाहिए.

दिव्यांग

अगर आपके दरवाजे पर कोई दिव्यांग आता है तो उसके आवाज लगाने पर उसकी मदद जरूर करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों का शनि-राहु की प्रतीक माना जाता है और इनकी मदद में इन्हें दान देने से आपकी कुंडली में इन पापी ग्रहों का बुरा प्रभाव कम हो जाता है.

महात्मा

अगर दरवाजे पर कोई सलाहकार या ज्ञानी या कोई संत-महात्मा आए तो उन्हें भी खाली हाथ नहीं जाने दें. इनसे ज्ञान प्राप्त करें और इनका आशिर्वाद भी लें और इनकी जरूरत के हिसाब से इऩ्हें चीजें दान में दें. ऐसा करने से घर में खुशहाली आती है.

किन्नर

अगर आपके घर या काम की जगह पर किन्नर आकर कुछ मांग ले तो उन्हें खाली हाथ भेजना नहीं भूलें. किन्नरों को दान देने से कुंडली में बुध ग्रह को मजबूती मिलती है जो भाग्य उदय करने के लिए माने जाते हैं. इसलिए किन्नरों को कुछ ना कुछ दान में दें.