Home समाचार पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बड़ा बयान, मैं दुनियाभर के संगठनों से...

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बड़ा बयान, मैं दुनियाभर के संगठनों से अपील करता हूं कि…

65
0

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। जिसमें इमरान खान ने कहा है कि मैं दुनियाभर के संगठनों से अपील करता हूं कि वह भारत और पाकिस्तान दोनों ही कश्मीर का दौरा करें और इसके बाद वह खुद तय करें कि कहां के हालात बेहतर हैं।

बता दें कि पीओके को लेकर हाल ही में सेना प्रमुख ने मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि अगर संसद हमे आदेश दे तो हम पाक अधिकृत कश्मीर को वापस ला सकते हैं। सेना प्रमुख के बयान के बाद इमरान खान ने यह बात कही है।

इमरान खान ने कहा कि यह पता करना बहुत आसान है कि कहां पर मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। हम दुनियाभर के लोगों को पाकिस्तान की तरफ वाले कश्मीर में आमंत्रित करते हैं, वह यहां आने के बाद भारत वाले हिस्से के कश्मीर में जाएं। लेकिन लोग पाकिस्तान के हिस्से वाले कश्मीर में तो आ सकते हैं लेकिन उन्हें भारत की तरफ वाले कश्मीर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

एक साक्षात्कार में इमरान खान से जब पूछा गया कि क्या आप पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लोगों को विरोध प्रदर्शन की अनुमति देंगे। इसपर इमरान खान ने कहा कि इस बात का फैसला यहां के लोगों को करने दीजिए। पाकिस्तान जनमत संग्रह के लिए तैयार है, लोगों को खुद फैसला करने दीजिए कि वह पाकिस्तान के साथ रहना चाहते हैं या फिर आजाद होना चाहते हैं।