Home खेल टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, न्यूजीलैंड को हराकर...

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश…

51
0

खेल। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कल मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को तीन रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।


न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए, तानिया भाटिया ने 23 रन की पारी खेली।

133 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी लेकिन भारतीय टीम की कसी हुई गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड 12 रन ही बना पाई और 3 रनों से मैच गवां दिया, न्यूजीलैंड की तरफ से अमेलिया केर ने 19 गेंदों में 34रन की धुंआधार पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी। भारत की ओर से दीप्ति, शिखा, पूनम,राधा और गायकवाड़ को एक एक विकेट मिला।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली शेफाली शर्मा को लगातार दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, मैच में दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लेते ही अपने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए। ऐसा करने वाली वह चौथी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई।