Home समाचार ‘CAA के विरोध के लिए सोनिया और राहुल गांधी ने लोगों को…

‘CAA के विरोध के लिए सोनिया और राहुल गांधी ने लोगों को…

45
0

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी के भड़काऊ भाषण को लेकर लगी याचिका पर सुनवाई होगी। सीनियर एडवोकेट चेतन शर्मा की तरफ से लगी याचिका में कहा गया है कि CAA के विरोध के लिए सोनिया और राहुल ने लोगों को भड़काया। वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट ने हेट स्पीच के खिलाफ की गई कार्रवाई पर जानकारी देने के लिए केंद्र सरकार को एक महीने समय दिया है।

सीएए के खिलाफ और समर्थन के विरोओध में देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिन से जारी हिंसा भले ही थम गई हो, लेकिन डर का माहौल बना हुआ है। गुरुवार को दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 38 पहुंच गया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये दिया जाएगा। जांच के लिए 2 SIT का गठन किया गया है। इस बीच, आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर कार्रवाई हुई है। दिल्ली पुलिस ने उनके घर को सील कर दिया है और दयालपुर थाने में ताहिर और अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज हुआ है।

इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी ताहिर के खिलाफ पार्टी ने भी एक्शन लिया है। आम आदमी पार्टी ने ताहिर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। वहीं, भड़काऊ भाषण मामले में आरोपी बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ताहिर हुसैन के साथ अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह पर भी हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर दंगों के दिनों की ताहिर हुसैन के कॉल्स की डिटेल्स खुल गई तो दंगों में और अंकित शर्मा की हत्या में संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल की भूमिका सामने आ जाएगी।

इधर, हिंसा में मारे गए आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के कई निशान होने का खुलासा हुआ है।उनकी हत्या बेरहमी से की गई। अंकित शर्मा की हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर ही है।