Home समाचार आर्मीचीफ बोले – गलवान में शहीद बलवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा,...

आर्मीचीफ बोले – गलवान में शहीद बलवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, भारतीय सेना द्वारा…

40
0

नईदिल्ली। आर्मी चीफ मनोज. एम. नरवणे ने सेना दिवस परेड के मौके पर सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा ”पिछला साल सेना के लिए बेहद ही चुनौती पूर्ण था। इसके अलावा उन्होंने पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध पर बिना किसी देश का नाम लिए हुए कहा कि किसी को भी हमारे संयम की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम बातचीत और राजनीतिक उपायों के जरिए हर समस्या का समाधान करने को प्रतिबद्ध हैं।

थल सेना प्रमुख ने इस अवसर पर पिछले साल गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को भी याद किया और कहा कि मैं भारत के लोगों को यह आश्वासन देना चाहता हूँ कि गलवान घाटी में हमारे सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज आर्मीचीफ ने भारतीय सेना द्वारा विकसित एक इंडियन आर्मी मोबाइल ऐप को देश के नाम किया, ये ऐप देश के नागरिकों को भारतीय सेना के बारे में विस्तृत जानकारी देगा।

सेना दिवस पर सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने कहा कि आज हम उन शहीदों को याद करते हैं जिहोंने देश की रक्षा में वीरगति प्राप्त की है। उनकी शहादत समस्त देश और भारतीय सेना के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। मैं उनके परिवारों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम उनके साथ हमेशा खड़े हैं।