Home समाचार ग्वालियर में सफाईकर्मी रघुवीर बाल्मीकि को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया...

ग्वालियर में सफाईकर्मी रघुवीर बाल्मीकि को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया वैक्सीन लगवाले वाले सफाईकर्मी ने कहा मैं….

51
0

ग्वालियर। ग्वालियर में सफाईकर्मी रघुवीर बाल्मीकि को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। रघुवीर बाल्मीकि को टीका लगने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में आधे घंटे तक रखा गया। उसके बाद जब रघुवीर बाल्मीकि बाहर निकले तो उनके चेहरे पर साफ टीका लगने की खुशी झलक रही थी। रघुबीर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीका लगवाने के बाद मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। और मुझे खुशी है कि जिस कोरोना संक्रमण ने दुनिया में हाहाकार मच गया। अब उसकी रोकथाम के लिए हमारे पास वैक्सीन उपलब्ध हो गई है।

रघुवीर बाल्मीकि सभी लोगों से अनुरोध किया है कि इस टीका से डरे नहीं सभी लोग इसे लगाएं। यह पूरी तरह सुरक्षित है। रघुवीर बाल्मीकि ने कहा सबसे पहले रजिस्ट्रेशन होने के बाद टीका लगाने वाली हॉल में ले गये, जहां मुझे पूरे प्रोटोकॉल के तहत टीका लगाया गया और उसके बाद मुझे ऑब्जरवेशन रूम में आधा घंटा रखा। जहां मेरी देखरेख के लिए डॉक्टर और नर्स मौजूद थे। मुझे जूस पिलाया गया और उसके बाद मैं बाहर निकला। मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। मुझे किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हैं।

डॉ आरएस आयंगर को भी आज कोरोना का टीका लगाया गया है, जो कि गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के डीन हैं। ग्वालियर में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज जयारोग्य अस्पताल पहुंचे हुए हैं यहां उन्होंने कोरोना टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। सिंधिया ने टीका लगवाने वाले डॉक्टर और सफाई कर्मी से बातचीत भी की।