Home खेल कप्तान कोहली ने बताया, क्यों प्लेइंग-11 में अश्विन और जडेजा को मौका...

कप्तान कोहली ने बताया, क्यों प्लेइंग-11 में अश्विन और जडेजा को मौका दिया

56
0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है. पहला दिन बारिश के कारण धुलने के बाद दूसरे दिन टॉस हुआ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की किस्मत ने उनका साथ दिया औऱ वो टॉस के बॉस बने. बारिश और कंडीशंस को देखते हुए उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. जब भारतीय कप्तान विराट कोहली से पूछा गया कि अगर वो टॉस जीतते तो क्या करते, तो उन्होंने भी पहले गेंदबाजी की ही बात कही. हालांकि, वो पहले बल्लेबाजी को लेकर भी मायूस नहीं दिखे.

विराट ने कहा कि ये बड़ा फाइनल है. अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर रन जोड़ पाए तो ये हमारे लिए अच्छा गा. हमारे लिए पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद ही होगा. इस मुकाबले के लिए भारत ने गुरुवार को ही प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया था. टीम में दो स्पिनर्स रविचंद्नन अश्विन और रविंद्र जडेजा को रखा गया है. हालांकि, साउथैम्पटन में लगातार बारिश हो रही है और पिच पर घास भी है. ऐसे में दो स्पिनर्स को खिलाने के सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे दो फिरकी गेंदबाज अनुभवी हैं. वो हर की तरह परिस्थिति में गेंदबाजी करना जानते हैं. अगर पिच पर थोड़ी भी नमी होगी, तो इसका जरूर फायदा उठाएंगे. दोनों सधी हुई लाइन लेंथ से गेंदबाजी करते हैं, ऐसे में हम दोनों गेंदबाजों का बेहतर इस्तेमाल करेंगे.

भारतीय टीम ने इस मैच में दो स्पिनर्स के साथ तीन गेंदबाजों को भी मौका दिया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा पर पेस बॉलिंग की जिम्मेदारी होगी. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे. वहीं, मिडिल ऑर्डर में कप्तान कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रहेंगे.