Home खेल लुईस, गेल और रसेल के तूफान में उड़ा साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज ने...

लुईस, गेल और रसेल के तूफान में उड़ा साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज ने पहले टी-20 में 8 विकेट से हराया

52
0

इनदिनों वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज कैरेबियाई मुल्क में खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला टी-20 मैच ग्रेनेडा के सेंट जोर्ज नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट के अंतर से जीत लिया और साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

साउथ अफ्रीका ने खड़ा किया 160 रन का स्कोर

इस मैच का टॉस वेस्टइंडीज की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया.

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 38 गेंदों पर 56 रन की पारी वेन डार डूसेन ने खेली. वहीं टीम के लिए 24 गेंदों का 27 रन का योगदान ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने दिया.

वेस्टइंडीज के लिए ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. वहीं स्पिनर फेबियन एलन ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में मात्र 18 रन खर्च किये और 2 विकेट हासिल किये.

वेस्टइंडीज ने 15 ओवर में लक्ष्य किया हासिल

जवाब 161 रन के इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने 15 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ओपनर बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर और एविन लुईस ने टीम को तेज शुरूआत देते हुए 7 ओवर में ही 85 रन बना डाले थे.

दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने तेजी से खेलते हुए नाबाद रहकर वेस्टइंडीज को 8 विकेट से जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 71 रन की पारी एविन लुईस ने खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 7 छक्के लगाए. क्रिस गेल ने 24 गेंदों पर 32 रन बनाए. गेल ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और 3 छक्के लगाए. वहीं रसेल ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में खेले हुए 12 गेंदों पर 23 रन बनाए. उन्होंने भी अपनी पारी में न एक चौका और 3 छक्के लगाए.