Home खेल भारत से पहले पाकिस्तान के साथ सीमित ओवरों की सीरीज़ खेलेगा इंग्लैंड,...

भारत से पहले पाकिस्तान के साथ सीमित ओवरों की सीरीज़ खेलेगा इंग्लैंड, ये रहा फुल शेड्यूल

46
0

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी. 8 से 20 जुलाई के बीच ये सीरीज़ खेली जाएगी.

England vs Pakistan: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी. पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 08 जुलाई को पहले वनडे के साथ होगी.

पाकिस्तान ने वनडे और टी20 सीरीज़ के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. वहीं इंग्लैंड ने अभी सिर्फ वनडे सीरीज़ के लिए अपनी टीम की घोषणा की है. पाकिस्तान की टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है और कई नए चेहरों को भी मौका मिला है. वहीं इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स और जोस बटलर को वनडे सीरीज़ के लिए टीम में जगह नहीं दी है.

वनडे सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम- बाबर आज़म (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, फखर ज़मान, इमाम उल हक, शोएब मकसूद, हारिस सोहेल, आगा सलमान, सऊद शकील, उस्मान कादिर, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान, सरफराज़ अहमद, हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद हसनैन और शाहीन शाह अफरीदी.

टी20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम- बाबर आज़म (कप्तान), शरजील खान, फखर ज़मान, शोएब मकसूद, मोहम्मद हफीज़, उस्मान कादिर, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज़, इमाद वसीम, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद रिज़वान, सरफराज़ अहमद, आज़म खान, अरशद इकबाल, हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद हसनैन और शाहीन शाह अफरीदी.

वनडे सीरीज़ के लिए इंग्लैंड की टीम- योन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जैसन रॉय, जोए रूट, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम करेन, डेविड विली, टॉम करेन, आदिल राशिद, मार्क वुड, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, लियाम डावसन, जॉर्ज गाटरेन और टॉम बेंटन.

ये रहा फुल शेड्यूल

पहला वनडे- 08 जुलाई (कार्डिफ)

दूसरा वनडे- 10 जुलाई (लॉर्ड्स)

तीसरा वनडे- 13 जुलाई (बर्मिंघम)

टी20 सीरीज़

पहला टी20- 16 जुलाई (नॉटिंघम)

दूसरा टी20- 18 जुलाई (लीड्स)

तीसरा टी20- 20 जुलाई (मैनचेस्टर)