Home खेल India vs England टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेट फैंस को मिली ये...

India vs England टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेट फैंस को मिली ये बड़ी खुशखबरी

43
0

लंडन । भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होने जा रही है। इस बड़ी और अहम सीरीज से पहले क्रिकेट फैंस को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के सत्र की पहली टेस्ट सीरीज है। खास बात ये है कि सीरीज के पांचों टेस्ट मैच दर्शकों की उपस्थिति में खेले जाएंगे। इतना ही नहीं, स्टेडियम खचाखच भरे जा सकते हैं।

यूके के प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉन्सन ने सोमवार को इस बात का ऐलान कर दिया है कि स्टेडियम पूरी तरह दर्शकों से भरे जा सकते हैं, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के लिए लगी तमाम पाबंदियां खत्म की जा रही है। ब्रिटिश पीएम ने कहा कि वे संगीत कार्यक्रमों और खेल आयोजनों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या की सीमा हटा देंगे। स्काई स्पोर्ट्स ने पीएम बोरिस जॉनसन के हवाले से कहा है, “हम कानूनी प्रतिबंधों को हटाएंगे और लोगों को वायरस का प्रबंधन करने के तरीके के बारे में अपने स्वयं के सूचित निर्णय लेने की अनुमति देंगे।”

उनका कहना है, “चौथे चरण से हम घर के अंदर और बाहर मिलने वाले नंबरों पर सभी कानूनी सीमाएं हटा देंगे। हम नाइटक्लब सहित सभी व्यवसायों को फिर से खोलने की अनुमति देंगे, हम घरों की देखभाल करने के लिए नामित आगंतुकों की सीमा और कॉन्सर्ट, थिएटर और खेल आयोजनों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या को हटा देंगे।” अभी तक यूके में मैच या तो बंद दरवाजों के पीछे खेले गए हैं या COVID-19 महामारी के कारण सीमित संख्या में भीड़ के लिए खोले गए हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछले महीने डब्ल्यूटीसी फाइनल सीमित प्रशंसकों के सामने खेला गया था। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम को 20 दिन का ब्रेक मिला और टीम 14 जुलाई के आसपास डरहम में फिर से एकत्रित होगी। भारतीय टीम भी सीरीज शुरू होने से पहले अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होगी, जबकि इस सीरीज के बाद आइपीएल 2021 के बाकी मैच खेले जाएंगे।