Home खेल Wimbledon 2021 Schedule: वीमेंस सिंगल्स सेमीफाइनल की जंग आज, बार्टी से टकराएंगी...

Wimbledon 2021 Schedule: वीमेंस सिंगल्स सेमीफाइनल की जंग आज, बार्टी से टकराएंगी कर्बर, ये है पूरा कार्यक्रम

77
0

लंदन इन दिनों अंतरराष्ट्रीय स्तर के बड़े टूर्नामेंटों का गढ़ बना हुआ है. एक ओर यूएफा यूरो 2020 (UEFA Euro 2020) के मैच वेम्बली में खेले जा रहे हैं, तो दूसरी ओर चल रहा है प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम विंबलडन (Wimbledon 2021). दोनों ही टूर्नामेंट अब अपने समापन की ओर बढ़ रहे हैं. यूरो में सेमीफाइनल हो चुके हैं, जबकि विंबलडन में आज से शुरू होंगे. साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम की पिछले सप्ताह शुरुआत हुई थी और उसके बाद से ही कुछ बेहतरीन मैच, कुछ बड़े उलटफेर और कुछ बड़े खिलाड़ियों को चिर-परिचित अंदाज दिखा है. अब बात सेमीफाइनल तक पहुंच गई है और इसकी शुरुआत गुरुवार 8 जुलाई यानी आज से महिला सिंगल्स के साथ होगी.

महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में चार में से 3 खिलाड़ी शीर्ष 10 वरीयताओं में से हैं, जबकि चौथी खिलाड़ी विंबलडन समेत 3 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रह चुकी हैं. टूर्नामेंट में खिताब की सबसे बड़ी दावेदार हैं शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, जो पहली बार विंबलडन में सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही हैं. बार्टी को अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब का इंतजार है, जो मौजूदा फॉर्म को देखते हुए विंबलडन में पूरा होता हुआ दिख रहा है.

बार्टी और कर्बर की टक्कर पर नजरें

बात आज के मुकाबलों की. आज सिंगल्स में सिर्फ दो मुकाबले खेले जाएंगे और ये दोनों महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच होंगे. इसकी शुरुआत एश्ले बार्टी और पूर्व विंबलडन चैंपियन जर्मनी की 25वीं सीड एंजेलिक कर्बर की टक्कर से होगी. ये मुकाबला सेंटर कोर्ट में शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में 8वीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की एरिना साबालेंका से होगा. दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में आए हैं और उनके पास पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका है. ये मैच भी सेंटर कोर्ट में होगा और शाम 7.15 बजे (भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा.

डबल्स के मुकाबले भी आज

इनके अलावा पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल मुकाबले भी आज ही खेले जाएंगे. इसमें सबसे ज्यादा नजरें टिकी होंगी शीर्ष वरीयता वाली क्रोएशियाई जोड़ी- निकोला मेकटिच और माटे पाविच पर. इनका सामना अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सालिसबरी की जोड़ी से होगी. इनके अलावा मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल भी खेले जाएंगे, जिनकी पूरी जानकारी आपको इस लिंक से मिल सकती है.