Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें ओडिशा : कलाकार ने आइसक्रीम स्टिक से बनाया भगवान जगन्नाथ का रथ,...

ओडिशा : कलाकार ने आइसक्रीम स्टिक से बनाया भगवान जगन्नाथ का रथ, तस्वीर वायरल

58
0

ओडिशा में रहने वाले एक कलाकार ने भगवान जगन्नाथ का रथ आइसक्रीम स्टिक की मदद से बनाया है. इसके लिए कलाकार ने 975 आइसक्रीम स्टिक का इस्तेमाल किया है.

ओडिशा में हर साल निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का विशेष होता है. इस बार रथ यात्रा निकलने से पहले पुरी के एक कलाकार बिस्वजीत नायक ने 975 आइसक्रीम स्टिक की मदद से भगवान जगन्नाथ का रथ बनाया है. ये रथ बेहद प्यारा लग रहा है. वहीं कुछ दिन पहले कलाकार ने आइसक्रीम स्टिक की मदद से भगवान जगन्नाथ की मूर्ति भी बनाई थी. एक इंटरव्यू में बिस्वजीत ने बताया कि उन्होंने 975 आइसक्रीम स्टिक के साथ भगवान जगन्नाथ का छोटा सा रथ तैयार किया है.

साथ ही बताया कि इस रथ में 16 पहिए और चार घोड़े बनाए गए हैं. वहीं बिस्वजीत ने रथ को पांच दिन में तैयार किया है. जानकारी के मुताबिक रथ यात्रा भगवान जगन्नाथ से जुड़ा एक त्योहार है, जो ओडिशा राज्य में हर साल पुरी में आयोजित किया जाता है, लेकिन इस मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने ओडिशा में रथ यात्रा आयोजित करने की मांग करने वाली याचिकाओं के एक बैच को खारिज कर दिया है.

CJI ने खारिज की रथ यात्रा

न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की तीन न्यायाधीशों की पीठ ने याचिकाओं के बैच को देखा और खारिज कर दिया है, क्योंकि इस साल कोविड के चलते कई लोगों की मौत हुई है. इसलिए यात्रा को खारिज कर दिया है.

ओडिशा राज्य सरकार ने दी थी रथ यात्री की अनुमति

जबकि ओडिशा राज्य सरकार ने यात्रा के महत्व को ध्यान में रखते हुए सख्त कोविड 19 प्रतिबंधों और प्रोटोकॉल के साथ केवल पुरी जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा आयोजित करने की अनुमति दी थी.