Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें गोरखपुर: 13 साल पुराने अपहरण और लूटकांड का आरोपी बदमाश गिरफ्तार, 50...

गोरखपुर: 13 साल पुराने अपहरण और लूटकांड का आरोपी बदमाश गिरफ्तार, 50 हजार इनाम

61
0

गोरखपुर में 13 साल पुराने अपहरण और लूट के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बदमाश पर 50 हजार रुपये का इनाम था.

गोरखपुर. करीब 13 साल पहले हुए डॉक्‍टर के अपहरण और लूटकांड के एक आरोपी को पुलिस ने खोराबार से धर दबोचा है. 13 साल से फरार चल रहे आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच ने भी राहत की सांस ली है. पुलिस को अब दूसरे फरार आरोपी की तलाश है.

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि चौरीचौरा में साल 2007 में डॉ. केके मिश्रा का अपहरण करने के साथ ही लूटपाट की घटना हुई थी. इस घटना में बांके यादव गैंग का नाम सामने आया था. घटना में शामिल 14 आरोपियों में से 12 को गिरफ्तार कर लिया गया था. बाकी दो आरोपियों की पुलिस को उसी समय से तलाश रही है. दोनों पुलिस को चकमा देकर 13 साल से फरार चल रहे थे.

एसएसपी ने पुलिस लाइंस सभागार में एक आरोपी को मीडिया के सामने पेश किया. उन्‍होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गोरखपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मुठभेड़ के दौरान खोराबार थाना क्षेत्र से एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया. आरोपी की पहचान मऊ जिले के मधुबन थानाक्षेत्र के सिहुलिया के अमेरिका यादव के रूप में हुई है. उसे गिरफ्तार कर उसके पास से एक तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है.

मारा जा चुका है सरगना
उन्होंने बताया कि गैंग का सरगना बांके यादव पहले ही पुलिस मुठभेड़ में मारा जा चुका है. एक और 50 हजार का इनामी अपराधी फरार है, जिसे पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम गिरफ्तार करने में लगी हुई है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही 307 और आर्म्स एक्ट के गंभीर मुकदमें पहले से ही दर्ज हैं. पुलिस ने बदमाश के पास से देशी तमंचा 12 बोर, जिंदा कारतूस और खोखा कारतूस 12 बोर बरामद किया है.