Home राजनीति बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- हमारा...

बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- हमारा एक सवाल, क्या केंद्र ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं?

109
0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- हमारी आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारी आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है। हमारा एक सवाल है कि क्या केंद्र सरकार ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं? क्या केंद्र सरकार ने उसका इस्तेमाल अपने देश के लोगों के खिलाफ किया था कि नहीं? हम यह जानना चाहते हैं।

नीतीश ने बाराबंकी हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे में बस में सवार 18 लोगों की जान चली गई। इस घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने दुख जताते हुए गहरी संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये सहायता देने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाराबंकी में हुए सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत पर दुख और गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने बुधवार को कहा कि अभी तक इस हादसे में बिहार के 12 लोगों की मौत एवं 10 लोगों के घायल होने की सूचना है।

‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हुई।

बिहार के सीतामढ़ी में कोरोना वैक्सीन को लेकर दो गुट भिड़े

बिहार के सीतामढ़ी में कोरोना वैक्सीन को लेकर दो गुट भिड़ गए। भटोलिया गांव के मध्य विद्यालय में कोरोना वैक्सीन लेने को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट हो गई, जिसमें दर्जनभर लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया। बवाल के बाद इलाके में पुलिस की भारी तैनाती की गई है। मारपीट में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं, कुछ को गंभीर चोट आई हैं तो कुछ मामूली रूप से घायल हुए हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने नई दिल्ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की

विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 12.30 तक के लिए स्थगित

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने की घटना में अब तक 6 शव बरामद, करीब 40 लोग लापता

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के एडीसी किशोरी लाल शर्मा ने कहा, “बादल फटने की घटना में अब तक 6 शव बरामद हुए हैं, लगभग 31 लोग अभी भी लापता हैं। इसके अलावा संपत्ति के नुकसान का जायज़ा लिया जा रहा है। हमने वहां के लिए राहत सामग्री भेजी है।”

उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद मसूरी के कैंपटी झरने का जलस्तर बढ़ा

कितने उपमुख्यमंत्री बनाने हैं और किसको बनाना है, इस पर निर्णय नहीं हुआ है: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी

कर्नाटक में 3 उपमुख्यमंत्री बनाने की खबरों पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, “कितने उपमुख्यमंत्री बनाने हैं और किसको बनाना है, जहां तक मुझे जानकारी है अभी इसपर निर्णय नहीं हुआ है। पूरी स्थिति की जानकारी लेकर पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व निर्णय लेगा।”

शिरोमणि अकाली दल ने किसानों के मुद्दे पर संसद में प्रदर्शन किया

शिरोमणि अकाली दल ने किसानों के मुद्दे पर संसद में प्रदर्शन किया। सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “हम सभी विपक्षी पार्टियों से अपील करते हैं कि एक साथ आएं और एक मुद्दे को उठाएं, इसके समाधान के बाद दूसरा मुद्दा उठाएं। हम संसद के अंदर और बाहर किसानों की आवाज़ उठा रहे हैं।

राहुल गांधी बोले- म महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता करना नहीं चाहते

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद कहा कि हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते। हम सदन में चर्चा चाहते हैं।

राज्यसभा को दोपहर 12 बजे तक स्थगित

बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

लखनऊ: सीएम योगी ने जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना

लखनऊ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने राज्य में कोरोना स्थिति के संदर्भ में टीम-9 के साथ बैठक भी की।

बेंगलुरु: मनोनीत सीएम बसवराज बोम्मई और बीएस येदियुरप्पा शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन पहुंचे

असम: कछार में कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधि मंडल को पुलिस द्वारा रोका गया

असम: कछार में कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधि मंडल को पुलिस द्वारा रोका गया।

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा, “हमने कहा था कि हम सिर्फ़ लैलापुर बाज़ार तक जाएंगे, हम बॉर्डर तक नहीं जाएंगे। लेकिन हमें 5 किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया।

दिल्ली: अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन साउथ ब्लॉक पहुंचे

संसद में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई

हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद कुल्लू के रक्कड़ इलाके में बाढ़

हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो। पेगासस मामले की जांच कई देशों में हो रही हैं तो भाजपा इसकी जांच अपने देश में क्यों नहीं कर रही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसकी जांच करवानी चाहिए।

बाराबांकी सड़क हादसे पर प्रियंका गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर सुनकर मुझको बहुत दुख पहुंचा। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य मिले। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि दुर्घटना से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें।

दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश हुई

जब मित्रों का कर्ज माफ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूं नहीं?: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूँ नहीं? किसानों को कर्ज़-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है। ये सरासर अन्याय है।

फिर बढ़ने लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या, देश में 24 घंटे में 43 हजार से ज्यादा नए केस, 640 की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 43,654 नए मामले सामने आ हैं। 41,678 रिकवरी और 640 मौतें दर्ज की गई। इसके साथ ही कुल मौतों की संख्या 4,22,022 हो गई है।

बाराबंकी हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंगी में हुए सड़क हादसे पर दुख जाता है। उन्होंने कहा, “बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। घायलों को 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी मुख्यमंत्री योगी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर: गुलबर्ग में बादल फटने के बाद अब तक 4 शव बरामद, 30-40 लोग लापता- केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

जम्मू-कश्मीर के गुलबर्ग में बादल फटने के बाद अब तक 4 शव बरामद किए गए हैं। 30-40 लोग लापता हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि किश्तवाड़ के जिलाधिकारी अशोक शर्मा से बात हुई है। बादल फटने के बाद 30 से 40 लोग लापता हैं, अब तक 4 शव बरामद हुए हैं। एसडीआरएफ और सेना की मदद से बचाव कार्य जारी है।

बाराबंकी सड़क हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

आज हम एक कैबिनेट बैठक करेंगे: कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री

कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, “आज हम एक कैबिनेट बैठक करेंगे, इसके बाद एक वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की जाएगी जिसमें राज्य में कोविड और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा होगी।

जम्मू-कश्मीर: गुलबर्ग में बादल फटा, कोई जनहानि नहीं

मुंबई के अंधेरी इलाके में चार मंजिला इमारत ढहने से 5 लोग घायल

मुंबई के अंधेरी इलाके में बीती रात एक चार मंजिला इमारत ढह गई। घटना में 5 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत, बिहार जा रही बस को ट्रक ने मारी टक्कर

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है। बस को पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर ही कई लोगों ने दम तोड़ दिया। हादसे में 12 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।