Home राजनीति आज की ताजा खबर, 28 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 28 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

53
0

लोकसभा में विपक्ष पेगासस के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लाएगा। बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्षी एकता को लेकर बैठक करेंगी। ओलंपिक में पीवी सिंधू और दीपिका कुमारी दम दिखाएंगी। इसके साथ ही देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

तृणमूल कांग्रेस (TMC) अध्यक्ष एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलीं। ममता पांच दिनों के दौरे पर दिल्ली पहुंची हैं।

Delhi Unlock: दिल्ली में स्टेडियम और खेल परिसर खोलने की अनुमति, सिनेमाघर समेत कई पर अभी भी रोक

Sydney lockdown Updates: ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में एक और महीने के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, 50 लाख की आबादी वाले शहर में लॉकडाउन कम से कम 28 अगस्त तक प्रभावी रहेगा। Sydney Lockdown Extend: 50 लाख की आबादी वाले शहर सिडनी में 1 महीने और बढ़ा ‘लॉकडाउन’,लोग घरों में रहेंगे “लॉक”

Uttarakhand Char Dham yatra Latest News: उत्तराखंड हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से कोविड तीसरी लहर की तैयारियों पर रिपोर्ट मांगी है साथ ही चार धाम यात्रा पर रोक जारी है।

Char Dham Yatra:उत्तराखंड हाईकोर्ट ने कोविड तीसरी लहर की तैयारियों पर मांगी रिपोर्ट,चार धाम यात्रा पर रोक जारी

भारत की यात्रा पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने बुधवार को सिविल सोसायटी के लोगों के साथ मुलाकात की। उनकी संक्षिप्त मुलाकात दलाई लामा के प्रतिनिधि से भी हुई।

दिल्ली में ब्लिंकेन ने किया चीन को भड़काने वाला काम, दलाई लामा के प्रतिनिधि से मिले

Akshay Kumar Donation for Kashmir School: अक्षय कुमार ने कश्मीर में एक स्कूल की नींव रखने के वर्जुअल समारोह में शिरकत की, जिसके लिए उन्होंने 1 करोड़ रुपए का योगदान दिया है।

Akshay Kumar ने कश्मीर में स्कूल के लिए दिए 1 करोड़ रुपए, BSF ने दिया सुपरस्टार के पिता का नाम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी विवाद पर कहा है कि स्थिति बहुत गंभीर है, हालात आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर हैं। मेरा फोन पहले ही टैप हो चुका है।

ममता बनर्जी ने कहा- मेरा फोन हैक हो चुका, स्थिति आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर

China-Pakistan: पाकिस्तान के कराची में आज हुए हमले में एक चीनी नागरिक घायल हो गया। मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश हमलावरों ने दो चीनी नागरिकों को ले जा रही कार पर गोली चलाई।

Pakistan: कराची में 2 चीनी नागरिकों पर हुई फायरिंग, 1 घायल, 2 हफ्ते पहले भी हमले में मारे गए थे 9 चीनी नागरिक

Raj Kundra’s bail:बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर खारिज हो गई है, बुधवार को पोर्नोग्राफी केस में सुनवाई हुई, जिसके बाद अदालत ने फैसला सुनाया।

Raj Kundra’s Bail Plea:’पोर्नोग्राफी केस’ में राज कुंद्रा और रयान थोर्पे की जमानत याचिका खारिज

भारत पहुंचे अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन (Antony Blinken) ने बुधवार को अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर (S Jaishankar) से मुलाकात की। बैठक में भारत-अमेरिका संबंधों (India-US relation) पर चर्चा हुई।

जयशंकर से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन, NSA अजीत डोभाल से हुई बातचीत

दोनों सदनों में विपक्ष पेगासस मुद्दे के साथ साथ महंगाई और किसान आंदोलन पर चर्चा कराने की मांग कर रहा है। इस संबंध में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ज्यादातर विपक्षी दल साथ हैं।

पेगासस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग, राहुल गांधी बोले- पीछे हटने का सवाल नहीं

2015 में केरल विधानसभा में हंगामा केस में सुप्रीम कोर्ट ने तत्कालीन सीपीएम नेताओं के व्यवहार को गलत माना। अदालत ने स्पष्ट किया आरोपी नेताओं को मुकदमे का सामना करना होगा।

केरल सरकार को ‘सुप्रीम’ फटकार, विधानसभा में हंगामा मचाने वाले विधायकों को मुकदमे का सामना करना होगा

आज सुबह बोम्मई ने बेंगलुरु में भगवान श्री मारूति मंदिर के दर्शन किए। मंदिर दर्शन के बाद उन्होंने भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की। Karnataka CM : कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्मई, राजभवन में दिलाई गई शपथ

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से चार लोगों की मौत हुई है।

Cloud Burst in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही, चार की मौत, 40 लापता

राजस्थान कैबिनेट विस्तार से पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमा जोर आजमाइश में जुट गए हैं।राजस्थान कैबिनेट विस्तार से पहले खींचतान, क्या अशोक गहलोत- सचिन पायलट खेमें में बनेगी बात

टोक्यो ओलंपिक में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक और जीत हासिल कर ली है। अब वह नॉकआउट राउंट में पहुंच गई हैं।

Tokyo Olympics 2021 : भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू की एक और जीत, पहुंचीं नॉकआउट राउंट में

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मिजोरम बार्डर पर जो हिंसा हुई है उसका संबंध कहीं ना कहीं गोवंश विधेयक और ड्रग रैकेट से जुड़ा है।

हिमंता बिस्वा सरमा का दावा, असम- मिजोरम सीमा पर हिंसा के पीछे वजह कुछ और

बाराबंकी सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं। घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत

Karnataka New CM: बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। बंगलुरु में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उनके नाम की घोषणा हुई।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, आज लेंगे शपथ, माने जाते हैं येदियुरप्पा के करीबी

राज कुंद्रा केस में शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट नहीं मिली है। पुलिस शर्लिन चोपड़ा और राज कुंद्रा की कंपनी के डायरेक्टर को पूछताछ के लिए दोबारा बुला सकती है। जानिए आज की बड़ी खबरें।

राज कुंद्रा केस में दर्ज होगा शर्लिन चोपड़ा का बयान,अजय देवगन ने शेयर की कविता ‘सिपाही’

गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। उन्हें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक के पद से मुक्त कर दिया गया है, जो उन्होंने लगभग एक साल तक संभाला था।

गुजरात कैडर के IPS अधिकारी राकेश अस्थाना दिल्ली पुलिस के कमिश्नर नियुक्त, रह चुके हैं CBI के स्पेशल डायरेक्टर