Home खेल IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज हो...

IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज हो सकती है बड़ी उपलब्धि, कोलकाता टी20 में इन 5 रिकॉर्ड पर नजर

76
0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में टी20 सीरीज की तीसरा और आखिरी मुकाबला (IND vs NZ Kolkata T20) रविवार को खेला जाएगा. जयपुर और रांची में हुए पहले दो मैच जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. ऐसे में सीरीज के लिहाज से इस मैच की बहुत ज्यादा अहमियत नहीं रह जाती है लेकिन आखिरी टी20 में भारतीय खिलाड़ी कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल (KL Rahul) इस मैच में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते हैं.

टी20 टीम के कप्तान बनने के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma)का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में हुए पहले टी20 में 48 रन बनाए थे. इसके बाद रांची टी20में भारतीय कप्तान ने सिर्फ 36 गेंद में ताबड़तोड़ 55 रन ठोके थे. इस पारी में रोहित ने 5 छक्के और 1 चौका जड़ा था. रोहित ने रांची में टी20 इंटरनेशनल में 29वीं बार 50 से अधिक स्कोर बनाया था.

कोहली भी 29 बार यह कारनामा कर चुके हैं. रोहित ने 4 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली अब तक शतक नहीं लगा सके हैं. टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम है. वो अब तक 4 शतक लगा चुके हैं.

रोहित के पास विराट को छोड़ने का मौका

रोहित के पास कोलकाता में विराट के सबसे अधिक 50 प्लस स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. वो अगर आखिरी टी20 में भी अर्धशतक लगा देते हैं, तो फिर उनके नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक बार 50 प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. रोहित को अंतरराष्ट्रीय टी20 में 150 छ्क्के पूरे करने के लिए भी 3 सिक्स की जरूरत है.

केएल राहुल 500 चौके पूरे कर सकते हैं
केएल राहुल (KL Rahul) भी एक खास रिकॉर्ड की दहलीज पर हैं. उन्हें टी20 फॉर्मेट में 500 चौके पूरा करने के लिए सिर्फ 2 बाउंड्री की दरकार है. वो इस फॉर्मेट में 232 छक्के लगा चुके हैं.