Home देश मोदी सरकार के 8 साल का जश्न: कार्यक्रम को अंतिम रूप देने...

मोदी सरकार के 8 साल का जश्न: कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए 25 मई को केंद्रीय मंत्रियों की बैठक

62
0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 25 मई को राष्ट्रीय राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के साथ बैठक करेगी. इस बैठक में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल होंगे. सूत्रों का कहना है कि यह बैठक नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए मंत्रियों को कार्य और निर्वाचन क्षेत्र को सौंपने के लिए की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक बैठक का एजेंडा यह है कि मोदी सरकार द्वारा आठ साल के कार्यकाल में किए गए कार्यों के बारे में लोगों और लाभार्थियों तक जानकारी कैसे पहुंचे. इसके लिए प्रत्येक मंत्री को कम से कम चार लोकसभा क्षेत्र दिए जाएंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को सरकार द्वारा किए गए कल्याणकारी कार्यों के बारे में पता हो.

भाजपा, मोदी सरकार की वर्षगांठ 30 मई से 15 जून तक ‘सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण’ की थीम पर मनाएगी. 20 मई को जयपुर में हुई पदाधिकारियों की बैठक में सरकार का रिपोर्ट कार्ड लोगों तक पहुंचाने का खाका तैयार किया गया. शुक्रवार को हुई बैठक में तीन व्यक्तव्य पेश किए गए और पारित किए गए, जिनमें से एक यह था कि मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने का जश्न कैसे मनाया जाए. यह प्रस्ताव राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने पेश किया था.

व्यक्तव्य में कहा गया है कि इतिहास नरेंद्र मोदी को सबसे दयालु प्रधानमंत्री के रूप में याद रखेगा, क्योंकि उन्होंने आयुष्मान भारत, महिलाओं के लिए उज्ज्वला और ‘इंडिया फर्स्ट’ की नीति जैसी विभिन्न योजनाओं को शुरू किया. बैठक में पेश किए गए अन्य व्यक्तव्य में कहा गया कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के कार्य करने का तरीका सही नहीं है. गहलोत सरकार के कार्यकाल में सर्वाधिक 7 लाख नए आपराधिक मुकदमे दर्ज हुए हैं. महिलाओं और दलितों पर प्रदेश में अत्याचार लगातार बढ़ रहा है.

वहीं, तीसरे व्यक्तव्य में पिछले दिनों 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बारें में जानकारी दी गई. इसमें कहा गया कि भाजपा ने 5 में से 4 राज्यों में जीत हासिल की है. पार्टी को देश की आजादी के बाद यूपी में लगातार दो बार शासन करने में कामयाबी मिली. ये सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों का नतीजा है. उत्तराखंड में भी भाजपा ने लगातार दो बार जीत हासिल की है. गोवा और मणिपुर की जनता ने भी भाजपा पर भरोसा किया. साफ है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा करके जनता ने भाजपा को जीत दिलाई है.