Home देश Modi@8: हिमाचल के असली ब्रांड अंबेसडर पीएम मोदी हैं, अटल टनल उन्हीं...

Modi@8: हिमाचल के असली ब्रांड अंबेसडर पीएम मोदी हैं, अटल टनल उन्हीं का आइडियाः सीएम ठाकुर

40
0

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल का ब्रांड अंबेसडर बताया है और कहा है कि ये उनका प्यार है कि वो यहां आते रहते हैं. पीएम मोदी भाजपा सरकार के 8 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में 31 मई को शिमला में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं. 17 दिनों में यह उनकी दूसरी हिमाचल यात्रा है. सीएम ठाकुर ने ये भी कहा कि रोहतांग में अटल टनल बनाने का मूल विचार पीएम मोदी का ही था.

अटल टनल को दिलवाई थी मंजूरी
हिमाचल के सीएम ठाकुर ने न्यूज 18 से बातचीत में बताया कि रोहतांग टनल बनाने का आइडिया मोदी जी का ही था. वही तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के पास इसका प्रस्ताव लेकर गए थे और टनल को मंजूरी दिलवाई थी. मनाली को लाहौल से जोड़ने वाली ये सुरंग 9.2 किमी लंबी है और इलाके के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. सीएम ठाकुर ने बताया कि मैं जब 2017 में उनसे मिलने गया था, तब भी उन्होंने टनल के कार्य की प्रगति के बारे में पूछा था. उनके लिए यह एक सड़क से कहीं ज्यादा है. पीएम मोदी का मानना है कि इस टनल के निर्माण से लाहौल स्पीति के लोगों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आएगा.

कोरोना में भी खुद आकर किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीती बातों को याद करते हुए बताया कि इस टनल का उद्घाटन भी पीएम मोदी के लिए बहुत खास था. उस समय कोविड-19 महामारी के चलते सब कार्यक्रम वर्चुअल हो रहे थे. मैंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह खुद आकर टनल का उद्घाटन करें क्योंकि यह राज्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. वह इसके लिए राजी हो गए. बस उनकी एक ही शर्त थी कि कोविड के सारे प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. इस तरह से कोविड की पाबंदियों के दौरान यह उद्घाटन का उनका पहला प्रोग्राम था, जिसमें वह खुद शामिल हुए.