Home प्रदेश Rajasthan Politics: राजस्थान BJP में बही ‘सुलह’ की हवा, अब वसुंधरा राजे...

Rajasthan Politics: राजस्थान BJP में बही ‘सुलह’ की हवा, अब वसुंधरा राजे ने लिया ये फैसला

22
0

Rajasthan Politics: बीजेपी की जन आक्रोश रैली का आरंभ 25 नवंबर से हुआ, जिसे सोशल मीडिया पर 30 नवंबर तक चलाने का प्लान बना. जेपी नड्डा 1दिसंबर को जयपुर से 51 रथों को रवाना करेंगे.

BJP Jan Akrosh Rally: राजस्थान बीजेपी में एक बार फिर ‘सुलह’ की हवा बह रही है. अब सब कुछ ठीक बताने की बात की जा रही है. बीते दिन ही कांग्रेस के महासचिव (KC Venugopal) ने राजस्थान आकर यहां का ‘सियासी’ तनाव कम किया. वहीं, एक दिसम्बर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी जयपुर आ रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष जयपुर से कुल 51 जन आक्रोश रथों को रवाना करेंगे. ये रथ अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार के खिलाफ अभियान का हिस्सा हैं.

वहीं, पिछले दिनों जन आक्रोश रथ रैली का जब पोस्टर लॉन्च हुआ तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया की डीपी चेंज नहीं की थी. लेकिन अब जब विपक्ष एक तरह से चुनावी मोड में जा रहा है तो राजे ने भी अपनी सक्रियता दिखा दी है. इससे एक बार फिर बीजेपी में ही सियासी गर्मी बढ़ने वाली है, क्योंकि यहां भी कुछ दिन पहले तक ‘कोल्ड वॉर’ दिख रहा था.

तो क्या अब तंज कसना बंद होगा
पिछले दिनों ‘जन आक्रोश रैली’ की तैयारी के लिए हुई कार्यशाला 23 नवंबर को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने तंज कसा था. हालांकि, किसी का नाम नहीं लिया था. उन्होंने कहा था कि किसी का नाम नहीं आए या मंच पर जगह नहीं मिले, तो उससे मनभेद नहीं होना चाहिए. उसी दिन बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा था जिसका मन नहीं लग रहा है, वो अलग रास्ता ले लें. ये दोनों भाजपा के प्रमुख नेता हैं. इनके बयानों के बाद से यहां के सियासी माहौल को जोड़ कर देखा जा रहा है. तो क्या जेपी नड्डा के आने के बाद तंज कसना बंद हो जाएगा?

5 दिन में आंदोलन हुआ तेज
जन आक्रोश रैली अभियान की शुरुआत 25 नवंबर को हुई, जिसे 30 नवंबर तक सोशल मीडिया पर चलाने का प्लान है. पूनिया ने सोशल मीडिया पर जन आक्रोश यात्रा की प्रोफाइल लगाकर इस अभियान की शुरुआत की. पूनिया ने ‘जन आक्रोश यात्रा’ का लोगो लगाया. अब 5 दिन में सभी बीजेपी के प्रमुख नेताओं ने अपनी डीपी बदल ली. अब बीजेपी के सभी दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर अपने कवर फोटो और डीपी को जन आक्रोश रैली में बदल दिया है.

14 दिनों तक चलेगी रैली
एक दिसंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर से जन आक्रोश रैली के लिए 51 रथों को रवाना करेंगे, जो 14 दिन तक प्रदेश में गांव-गांव तक जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का प्रयास है. 200 विधान सभा सीटों को पूरा कर लेना है. इसके बाद 14 से 20 दिसम्बर तक सभी विधान सभा क्षेत्रों में जन आक्रोश सभाएं आयोजित होंगी. कांग्रेस सरकार के खिलाफ यह आक्रोश रैली के लिए रथों में शिकायत बॉक्स भी लगाए जाएंगे.

पूनिया ने बताया था कि सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में 4 से 14 दिसंबर तक रथयात्राएं निकलेंगी. इसमें 75 हजार किलोमीटर यात्रा होगी। जबकि 20 हजार चौपाल और नुक्कड़ सभाएं होंगी. इसके बाद 14 से 20 दिसंबर तक जनआक्रोश सभाएं होंगी.