Home देश अपना मेयर बनाने भाजपा पार्षदों को ऑफर दे रही है आप? भाजपा...

अपना मेयर बनाने भाजपा पार्षदों को ऑफर दे रही है आप? भाजपा दर्ज कराएगी एसीबी में शिकायत

32
0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्षद मोनिका पंत ने शनिवार को आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. मोनिका का आरोप है कि शिखा गर्ग नाम की एक महिला ने उनसे संपर्क किया और दिल्ली महापौर चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को समर्थन देने के बदले आकर्षक ऑफर दिया.

भाजपा नेता हरीश खुराना ने कहा, “हम शाम चार बजे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराने जा रहे हैं.” आप ने अभी तक इस आरोप का जवाब नहीं दिया है.

शुक्रवार को कांग्रेस के दो पार्षदों के शामिल होने के बाद आप के हाथ एक सफलता लगी है, जिससे पार्षदों की कुल संख्या 136 हो गई. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में दलबदल विरोधी कानून नहीं है. आप ने 134 वार्डों में जीत हासिल की, जबकि हाल ही में संपन्न दिल्ली निकाय चुनाव में भाजपा ने 104 वार्डों में जीत दर्ज की, जिससे नगर निकाय पर भाजपा का 15 साल का शासन समाप्त हो गया.

तारीख का ऐलान जल्द

इस बीच, आप के एक पदाधिकारी ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सदन बुलाए जाने की तारीख दिए जाने के बाद पार्टी मेयर पद के लिए संभावितों पर फैसला करेगी. एमसीडी सक्सेना से संपर्क करेगी और तारीख तय करेगी, जिस पर नगरपालिका सदन बुलाया जा सके ताकि पार्षद शपथ ले सकें और एक महापौर का चयन किया जा सके.

भाजपा ने कहा हम विपक्ष में बैठेंगे

संबंधित विकास में, दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि एमसीडी मेयर आप से होगा और भाजपा एक “मजबूत विपक्ष” की भूमिका निभाएगी. भगवा पार्टी द्वारा नगर निगम खोने के बावजूद मेयर पद पर दावा करने की अटकलों को समाप्त कर दिया गया है.