Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : जगदलपुर के दलपत सागर झील में अतिक्रमण की होगी जांच

छत्तीसगढ़ : जगदलपुर के दलपत सागर झील में अतिक्रमण की होगी जांच

64
0

रायपुर। जदलपुर स्थित दलपत सागर झील में हुए अतिक्रमण की सरकार जांच कराएगी। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को इसके निर्देश दिए हैं। अध्यक्ष ने पूरी जांच करा कर अगले सत्र में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

दलपत सागर झील में अतिक्रमण का मामला विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठा। कांग्रेस सदस्य मोहन मरकाम ने बस्तर जिले में सरकारी जमीन पर अवैध व्यवसायिक भवन के निर्माण को लेकर सवाल किया था। जवाब में मंत्री ने बताया कि ऐसी कोई शिकायत नहीं है। इस पर मरकाम ने दलपत सागर को पाटकर अवैध कालोनी बनाए जाने की शिकायत करते हुए जांच की मांग की।

मंत्री ने कहा कि ऐसी कोई शिकायत नहीं है, लेकिन आप कह रहे हैं तो दिखवा लूंगा। इसके बाद जकांछ विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है।

झील के एक चौथाई हिस्से पर अतिक्रमण कर लिया गया है। पिछले 5-10 साल से वहां के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। इसके बावजूद हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अध्यक्ष डॉ. महंत ने हस्तक्षेप किया और आसंदी से पूरे मामले की जांच कराने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here