Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें UP में हुए ये तीन धमाकेदार ऐलान , योगी आदित्यनाथ जी ने...

UP में हुए ये तीन धमाकेदार ऐलान , योगी आदित्यनाथ जी ने किया लोगो को खुश

96
0

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। देश का बजट आ चुका है। इसको मोदी सरकार जारी कर चुकी है। इस बजट के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर चर्चा भी हो चुकी है। हालांकि अब देश के बहुत महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश का बजट 18 फरवरी को आने जा रहा है। इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए ये बजट चुनौती होगा। इस वजह से योगी अपने बजट में ये तीन धमाकेदार ऐलान कर सकते हैं। आइए जानें वो ऐलान क्या हो सकते हैं।

ऐलान नंबर 1 .

योगी सरकार इस बार का बजट पांच लाख करोड़ से ज्यादा का पेश कर सकती है। पहले दमदार ऐलान के रूप में योगी सरकार हाई स्कूल, इंटर से लेकर स्नातक के छात्रों को इंटर्नशिप का तोहफा दे सकते हैं। ये इंटर्नशिप 6 महीने से 1 साल तक हो सकती है जिसके लिए हर माह 2500 रुपये दिए जा सकते हैं।

ऐलान नंबर 2

योगी सरकार दूसरे ऐलान के तहत शिक्षा पर फोकस कर सकती है। सरकार इस बजट में नए विवि का ऐलान कर सकते हैं। सहारनपुर, आजमगढ़ से लेकर अलीगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी का ऐलान हो सकता है। इसके अलाव 10 नये मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए बजट मिल सकता है।

ऐलान नंबर 3

अपने तीसरे ऐलान के तहत योगी सरकार भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे को ध्यान में रखते हुए धर्म स्थलों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है। सरकार अयोध्या, मथुरा और काशी के लिए बड़ा बजट पेश कर सकती है। वहीं राम की प्रतिमा के साथ ही मथुरा में ब्रज परिक्रमा पथ निर्माण के लिए बजट का ऐलान कर सकती है।