Home देश PM Modi In US: ‘मैं मोदी के भारत में आजाद हूं’, अमेरिकी...

PM Modi In US: ‘मैं मोदी के भारत में आजाद हूं’, अमेरिकी नेताओं के आरोपों पर मुस्लिम नेता का पलटवार

29
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं. इस दौरान वह कई अहम कार्यक्रमों शामिल होंगे. इसमें अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करना भी शामिल है. ये दूसरी बार होगा जब पीएम मोदी अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे.

हालांकि यूएस डेमोक्रेटिक पार्टी की दो मुस्लिम कांग्रेसी महिलाओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत करने से इनकार कर दिया है.

इनमें से एक इल्हान ओमर ने मोदी सरकार पर अल्पसंख्यकों का दमन करने का आरोप लगाया और ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के संबोधन को बॉयकॉट करने की बात कही. हालांकि अब उनके इस ट्वीट पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने पलटवार किया है. उन्होंने इल्हान ओमर के सारे आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह अपने हेट एजेंडे के तहत भारत की गलत तस्वीर पेश कर रहू हैं.

रशीद ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं भारत के धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय से हूं और पीएम मोदी के भारत में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता और धार्मिक पहचान के साथ स्वतंत्र रूप से रहता हूं. यहां के हर संसाधन में मेरी बराबर की हिस्सेदारी है, मुझे भारत में वो सब बोलने की आजादी है, जो मैं बोलना चाहता हूं.’

इल्हान ओमर के साथ रशीदा तलीब ने भी लगाया था आरोप

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि मैं भारत में इतना स्वतंत्र हूं कि जो चाहे वो लिख सकता हूं. आप अपने हेट एजेंडे के तहत हमारे भारत की गलत तस्वीर पेश कर रही हैं. अपने मुंह से जहर उगलना बंद कीजिए. बता दें इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की दो नेता इल्हान ओमर और रशीदा तलीब ने पीएम मोदी के संबोधन के बहिष्कार की घोषणा करते हुए कहा था कि मोदी की सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन किया है, हिंसक हिंदू राष्ट्रवादी समूहों को प्रोत्साहित किया है. पत्रकारों और मानवाधिकार अधिवक्ताओं को बेखौफ निशाना बनाया है.