Home समाचार Go First एयरलाइन ने उड़ान शुरू करने के लिए बैंकों से फिर...

Go First एयरलाइन ने उड़ान शुरू करने के लिए बैंकों से फिर मांगा कर्ज, अब 600 करोड़ के फंड की है जरूरत

21
0

Go First एयरलाइन की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. गो फर्स्ट एयरलाइन ने खुद को रिवाइव और उड़ान भरने के लिए एक बार फिर बैंकों के सामने हाथ फैलाया है. कर्ज में डूबी और दिवालिया कार्यवाही से गुजर रही गो फर्स्ट एयरलाइन ने उड़ान भरने के लिए बैंकों से 400 से 600 करोड़ का फंड मांगा है.

बता दें, Go First एयरलाइन ने लेनदारों के साथ बैठक की है. जिसमें एयरलाइन कंपनी ने अपनी उड़ान को दोबारा शुरू करने के लिए और फंड की मांग की है. एयरलाइन ने लेंडर्स से 4 अरब से 6 अरब के फंड की डिमांड की है.

रॉयर्टस ने सोर्सेज के मुताबिक,लेनदारों की ओर से अगले 48 घंटे में इस प्रस्ताव का मूल्याकांन किए जाने की उम्मीद है.

Go फर्स्ट को चाहिए 6 अरब रुपये

दिवालिया कार्यवाही से गुजर रही गो फर्स्ट एयरलाइन ने बताया कि उसे अपनी उड़ानें शुरू करने के लिए 4 से 6 अरब के फंड की तुरंत में जरूरत है. जिसके बाद कंपनी अपनी सर्विसेज को दोबारा शुरू कर सकती है. बता दें, कंपनी की उड़ानें बंद हुए डेढ़ महीने से ज्यादा समय हो गया है. कंपनी ने NCLT के सामने दिवालिया होने की जानकारी 2 मई को रखी थी, जिसके बाद से उसकी उड़ानें बंद हैं.

इस दिन से शुरू होंगी उड़ानें

गो फर्स्ट एयरलाइन जुलाई से अपनी उड़ानों को फिर से शुरू करने पर विचार कर रही है. 22 एयरक्राफ्ट्स के जरिये दिन 78 फ्लाइट्स का ऑपरेशन एयरलाइन करेगी. हालांकि, अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए कंपनी को करोड़ों के फंड की जरूरत है. जिसके लिए एयरलाइन बैंकों पर निर्भर है.

NCLT ने दिया समय

NCLT ने 10 मई को गो फर्स्ट की ओर से दिवालिया कार्यवाही के लिए दी गई याचिका को मंजूर कर लिया था. इसके अंतरिम रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल्स के तौर पर NCLT ने अभिलाष लाल को अपॉइंट किया था. हालांकि, अभिलाष लाल की जगह पर अजमेरा को रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल्स अपॉइंट किया गया है.