Home छत्तीसगढ़ Chhattisgah : दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान के साथ कांग्रेस की बैठक मुख्यमंत्री भूपेश...

Chhattisgah : दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान के साथ कांग्रेस की बैठक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी दिग्गज नेता

126
0

Chhattisgah दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान के साथ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस की 28 जून को बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में छत्तीसगढ़ की चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा होगी.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) कांग्रेस कैसे जीतेगी इसपर मंथन होगा.

इसलिए बुधवार की बैठक की अहम मानी जा रही है क्योंकि चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस (Congress) में खींचतान देखने को मिल रही है.

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है.

इन तीनों राज्यों में कांग्रेस को जीत की उम्मीद है इसलिए लगातार इन तीनों राज्यों की रणनीति के लिए बैठक हो रही है. इससे पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश के नेताओं के साथ कांग्रेस हाईकमान ने बैठक की थी.

अब 28 जून को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun kharge)और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मौजूदगी में बैठक होने वाली है.


कांग्रेस की बड़ी बैठक में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी दिग्गज नेता दिल्ली जा रहे है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को ही दिल्ली रवाना हो गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से कहा कि इससे पहले भी चुनाव जहां हो रहे हैं उन राज्यों की बैठक हुई है, कांग्रेस के राष्ट्रीय के अध्यक्ष खड़गे जी और राहुल जी की उपस्थिति में दो बैठक हुई. बीच में राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए थे अब आए हैं. अब बैठक फिर हो रही है.

कांग्रेस के लिए यह है बड़ी चुनौती?
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के संगठन की कमान कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम के हाथ में है और छत्तीसगढ़ का प्रभार कुमारी सैलजाके पास है लेकिन हाल ही में दोनों के बीच टकराव की स्थिति देखने को मिली.

16 जून को पीसीसी चीफ (मोहन मरकाम ने संगठन में बदलाव करते हुए 6 पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दे दी. पर इस फैसले से पार्टी के अंदर बवाल हो गया. कई लोगों ने नाराजगी जताई तब प्रभारी कुमारी सैलजा ने पीसीसी चीफ के फैसले को निरस्त कर दिया.